“वृक्ष लगाओ जीवन बचाओ” अभियान के शुभारंभ में 251 पौधे लगाए

आज दिनाँक 12 जुलाई को सारथी आपके साथ समाज सेवा संस्था अजमेर द्वारा मानसून के अवसर पर चलाये गए विशेष अभियान “वृक्ष लगाओ जीवन बचाओ” के अंतर्गत अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन युवा शाखा अजमेर के साथ सोफिया सीनियर सेकण्डरी स्कूल जयपुर रोड अजमेर पर करीब 251 छाँयादार तथा सूंदर फूलों के साथ साथ फलों वाले पोंधों से पौधरोपण किया जिसमे अशोक, वोगनबिला, कनेर, गुलाब, अमरुद, अनार, आम, जामुन, निम्बू, निम्, पीपल आदि शामिल हैं। इस कार्य में सोफिया सीनियर सेकण्डरी स्कूल की प्रिंसिपल मेम रोज़लिन, स्कूल के शिक्षक तथा बच्चों ने भी बच चढ़ कर भाग लिया।
संस्था अध्यक्ष मनीष गोयल और उपाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को दिया एक पेड़ एक जीवन का नारा दिया साथ बताया की पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिवर्ष संस्था की ओर से “वृक्ष लगाओ जीवन बचाओ” का आयोजन कर पौधरोपण का कार्य किया जाता है इसी कड़ी में इस मानसून में आज से शुरू किये गए सेवा कार्य को पुरे मानसून में जारी रखा जायेगा और इस वर्ष संस्था द्वारा लगभग 5001 पौधों को लगाने का लक्ष्य रखा गया है। आज सोफिया स्कूल में संस्था द्वारा बच्चों को भी वृक्षारोपण के लाभ बताये गए और प्रत्येक बच्चे को एक पौधा लगाने के लिए प्रेप्रित किया गया। प्रिंसिपल मेम रोज़लिन ने भी स्कूल स्टाफ और बच्चों को अपने अपने घरों पर कम से कम एक पौधा लगाने का संकल्प दिलाया।
आगामी दिनों में भी संस्था द्वारा अजमेर शहर में विभिन्न सार्वजानिक स्थानों, स्कूलों, सरकारी कार्यालयों तथा व्यक्तिगत भवनों आदि स्थानों पर छाँयादार तथा सूंदर फूलों वाले पौधे लगाए जायेंगे। और साथ ही लोगों को इस मुहीम से जोड़ने का प्रयास किया जायेगा साथ ही उन्हें वृक्षारोपण के लिए प्रेरित और संकल्पबद्ध कराया जायेगा।
आज के कार्यक्रम में अदा गोयल, एंजेल गोयल, मनीष गोयल, देवेंद्र गुप्ता, के के शर्मा, पियूष चांदावत , जय गोयल, राहुल गोयल, विनोद बंसल, शिव शंकर अग्रवाल, चाँद करण अग्रवाल,आदि संस्था सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!