दलित महिला बलात्कार कांड के अपराधियों को बर्खास्त कर मुकदमा चलाने की मांग

प्रताप यादव
अजमेर / सरदार शहर (चूरु )पुलिस थाने में दलित महिला की उपस्थिति में उसके देवर की हत्या करने के बाद, दलित महिला को थाने की ड्यूटी पर उपस्थित महिला पुलिसकर्मी द्वारा थाना अधिकारी के सामने पूरी तरह निर्वस्त्र कर डालने वदलित महिला द्वारा बलात्कार का विरोध करने पर उसके नाखून प्लास से निकालने का घोर अमानवीय एवं वीभत्सनिय कृत्य करने के बाद थाने के थानेदार व अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा दलित महिला के साथ जबरन सामूहिक बलात्कार करने की घटना ने पूरे देश में राजस्थान का मुंह काला कर दिया है।
प्रवक्ता सौरभ यादव ने बताया की आज दलित मुस्लिम एकता मंच के संरक्षक प्रताप सिंह यादव के नेतृत्व में राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा को सौंपा गया । जिसमें मंच के जिला अध्यक्ष गुलाम मुस्तफा ,कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश लद्दद एवं प्रवक्ता व महासचिव सौरभ यादव के हस्ताक्षर थे ।
ज्ञापन मैं मांग की गई कि चूरू की इस घटना के अपराधियों को सरकार तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करें व शीघ्र जांच पूरी कर माननीय न्यायालय में मुकदमा पेश कर ,सरकार माननीय न्यायालय से निवेदन करें कि इस प्रकरण की प्रतिदिन नियमित सुनवाई कर इस प्रकरण के अपराधियों पर कड़े से कड़ा दंड दे।
मंच के पदाधिकारियों का यह भी कहना था की दोषी पुलिसकर्मियों को सिर्फ एपीओ या निलंबन करना ही सजा नहीं है। उनके खिलाफ सख्त से सख्त धाराओं में कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि जब बाड़ ही खेत को खा गए वह रक्षक ही भक्षक हो जाए तो आखिर फरियादी कहां जाएगा ।
जिला कलेक्टर ने मंच द्वारा प्रेषित ज्ञापन को माननीय मुख्यमंत्री महोदय के पास भेजने का भरोसा दिलाया मंच देवी जरिए मेल मुख्यमंत्री कार्यालय में ज्ञापन भेजा है ।
जिला कलेक्टर से मिलने शिष्टमंडल मैं डॉ मंसूर अली ,बदरुद्दीन कुरेशी, अली अकबर घोसी,हरी राम जाटव ,भूपसिंह यादव,भूपेंद्र सिंह रॉकी, भंवर लाल यादव, मनीष यादव ,राजीव लखन ,मोहम्मद दिलशान, प्रेम भाट ,नासिर हुसैन,प्रकाश जाटव व शोएब अख्तर आदि थे ।

( सौरभ यादव)
महासचिव व प्रवक्ता

error: Content is protected !!