वर्षा से हुए हादसे में मृतक आश्रितों को राहत प्रदान करने पर आभार

प्रताप यादव
अजमेर / गत दिनों अतिवृष्टि से नागफणी में है मकान के नीचे दबे तीन व्यक्तियों को आज श्री प्रमोद जैन भाया ,खान एवं गोपालन मंत्री ,प्रभारीमंत्री अजमेर ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक एक लाख रुपए के चेक तीनों मृतक आश्रितों को प्रदान किए एवं घटना स्थल का मौका मुआयना कर जिला प्रशासन को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए ।
इसी के साथ मंत्री प्रमोद जैन भाया ने स्वयं के ट्रस्ट “पार्श्वनाथ मानव सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट” की ओर से जो मकान गिर गया है उसे बना कर देने की घोषणा की ।
मौके पर ही अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं इस क्षेत्र के पूर्व पार्षद प्रताप सिंह यादव ने घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी दी एवं मुख्यमंत्री राहत कोष से अधिक से अधिक राशि आश्रितों को दिलाने की मांग की एवं गिरे हुए मकान को पुनः बनाकर देने हेतु लिखित में निवेदन किया ।
इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए मंत्री महोदय ने मंत्री महोदय की धर्मपत्नी श्रीमती उर्मिला भाया के ट्रस्ट पार्श्वनाथ मानवसेवा चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से मकान बनाने एवं मुख्यमंत्री कोष से और अधिक राहत प्रदान करने हेतु मुख्यमंत्री महोदय से वार्ता करने हेतु आश्वासन दिया ।
उल्लेखनीय है की गत 2 अगस्त को शहर जिला कांग्रेस कमेटी एवं दलित मुस्लिम एकता मंच की ओर से जिला कलेक्टर से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन दिया था जिसमें प्रति मृतक को पांच लाख रुपए एवं मकान बनाकर देने की मांग की थी ।
मौके पर ही श्री प्रमोद जैन भाया ने मृतक के दोनों बच्चों को पालनहार योजना से मदद एवं मृतक की विधवा को विधवा पेंशन एवं दोनों बच्चों की स्कूल फीस माफ करने की घोषणा की।
मौका मुआयना करने एवं चेक वितरण के बाद श्री प्रमोद जैन भाया कमला नेहरू टीबी अस्पताल में मृतक की पत्नी की कुशल क्षेम पूछने गए एवं डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में संपूर्ण जानकारी लेकर उन्हें अच्छी से अच्छी इलाज की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए ।
जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं दलित मुस्लिम एकता मंच के संरक्षक प्रताप सिंह यादव अध्यक्ष गुलाम मुस्तफा कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश लददड महासचिव सौरव यादव ने माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट एवं प्रभारी मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने उनके निवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए यह राहत प्रदान की ।
इस अवसर पर मंत्री जी के साथ शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन, महेंद्र सिंह रलावता ,रजनीश वर्मा ,इंसाफ अली महामंत्री शिव बंसल,आरिफ हुसैन, महिला अध्यक्ष सबा खान, सचिव रवि शर्मा सुरेश लद्दद,सौरभ यादव, दिनेश के शर्मा ,राजेंद्र नरचल ,नोरत बंजारा ,हरिप्रसाद जाटव, द्रोपदी पार्षद,कमल गंगवाल,राजकुमार गर्ग,अली अकबर, फखरुद्दीन, बदरुद्दीन कुरैशी ,मोहम्मद सलीम,दौलत नावरिया,महेंद्र कटारिया,राजीव लक्खन,फिदा हुसैन, आदि सहित सैकड़ों नागरिक एवं जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर उपस्थित थे ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!