‘शुभदा’ के विशेष बच्चों ने मनाया सर्वधर्म रक्षाबन्धन उत्सव

13 अगस्त, 2019 (मंगलवार) को ‘शुभदा’ के विशेष बच्चे ने शहर के विभिन्न समाजबन्धुओं, अधिकारियो, एव गणमान्यजनों के सानिध्य में रक्षाबन्धन से पूर्व ‘‘सर्वधर्म रक्षाबन्धन’’ का त्यौहार मनाया।
आज विशेष बच्चों ने रक्षाबन्धन का त्यौहार को मनाने हेतु बढा इन्तजार किया था, क्योंकि इस अवसर पर शहर के विभिन्न समाजबन्धुओं, अधिकारियो, एव गणमान्यजनों के सानिध्य में रक्षाबन्धन से पूर्व ‘‘सर्वधर्म रक्षाबन्धन’’ मनाने वाले थे, जो कि भाई बहन के पवित्र बन्धन को मजबूती देने के साथ साथ विभिन्न जाति, धर्म एवं समाज की सीमाओं को एकता के धागे में पिराना था। अतिथिगणों के पधारने पर विशेष बच्चों ने सभी के हाथों में राखी बांधकर एवं तिलक लगा कर अपनी स्वयं की एवं अपने जैसे अन्य विशेष बच्चों की रक्षा का वादा लिया, विशेष बच्चों के पूर्ण विश्वास अनुसार सभी महानुभवों ने इनका हाथ थामकर इन्हें आशीर्वाद दिया एवं रक्षा का वादा किया।
इस अवसर पर पादरी अशोक मैसी, गुरूद्वारे के प्रधान दिलीप सिंह छाबडा, ब्रह्माकुमारी से योगिनी दीदी, सी.आर.पी.एफ. कावा की अध्यक्षा विनिता ढौंडियाल के साथ मृदुला त्रिवेदी, शशि जी, किरण जी, मन्जू जी, इन्हरव्हील क्लब की अध्यक्षा अनमोल केवलरामानी के साथ रेनु बंसल, प्रिंस सोसाईटी की अध्यक्षा सबा खान उपस्थित रही।
पादरी अशोक मैसी ने ऐसे कार्यक्रमो के माध्यम से धार्मिक समरसता को प्रोत्साहित करने, दिलीप सिंह छाबडा ने बडे सहज, लग्न एवं सदभाव से सेवाकार्य करने, योगिनी दीदी ने ईश्वरीय रूपी विशेष बच्चों को जीवन में प्रोत्साहित करने पर शुभदा की सराहना की एवं अपने ईष्ट देव से विशेष बच्चों के स्वस्थ्य जीवन हेतु प्रार्थना की।
कार्यक्रम में ‘शुभदा’ की संस्थापिका साधना सेन व संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व सेन ने पधारे हुए सभी अतिथियों एवं समाजसेवियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए भविष्य में भी इसी प्रकार सहयोग बनाए रखने की कामना की।
कार्यक्रम के सफल आयोजन में ‘शुभदा’ परिवार सदस्यों के सुप्रभा कबिराज, हितेश झांकल, मीनू माथुर, महावीर वैष्णव, रानी माथुर, ज्योति शितोले, रेखा पारीक का सहयोग रहा।

अपूर्व सेन
(मुख्य कार्यकारी अधिकारी)
9460789744

Leave a Comment

error: Content is protected !!