हेमन्त गेरा मौके पर देखेंगे विकास कार्यों की प्रगति

ब्यावर, 02 अगस्त। राजस्थान सरकार के शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा, आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा तथा अजमेर जिले के प्रभारी सचिव श्री हेमन्त गेरा शुक्रवार को ब्यावर क्षेत्रा में विकास कार्यों की मौके पर प्रगति देखेंगे।
उप खण्ड अधिकारी श्री जसमीत सिंह सन्धु ने बताया कि श्री गेरा राजस्थान सरकार की विभिन्न फ्लेगशिप योजनाओं के विकास कार्यों का मौका निरीक्षण करेंगे। वे ब्यावर क्षेत्रा चिकित्यालयों, जल शक्ति अभियान के कार्यों, पेयजल से जुड़े कार्योें सहित जन कल्याणकारी कार्यों के निरीक्षण के उपरान्त अजमेर के कलक्टर सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की विकास कार्यों के सम्बन्ध में बैठक लेंगे।

गृह कर एवं नगरीय विकास कर एक मुश्त जमा कराने पर शास्ति में छूट
ब्यावर, 29 अगस्त। राजस्थान सरकार के द्वारा गृह कर एवं नगरीय विकास कर एक मुश्त राशि जमा कराने पर शास्ति में छूट प्रदान की जा रही है।
नगर परिषद ब्यावर के आयुक्त श्री राजेन्द्र सिंह चांदावत ने बताया कि बकाया गृह कर आवासीय अथवा व्यावसायिक भूखण्डों और भवनों का एक मुश्त जमा कराने पर मूल गृहकर की राशि पर 50 प्रतिशत राशि की छूट देय होगी। नगरिय विकास कर पर बकाया कर वर्ष 2019-20 तक एकमुस्त जमा करवाने पर ब्याज एवं शास्ति पर शत प्रतिशत छूट होगी।
इसी प्रकार जिन प्रकरणों में 8 वर्ष से पूर्व अर्थात वर्ष 2011-12 से पूर्व का नगरीय विकास कर बकाया है उन प्रकरणों में एक मुश्त जमा कराने पर उस अवधि के नगरीय विकास कर में ब्याज एवं पेनल्टी की छूट के साथ साथ मूल बकाया में 50 प्रतिशत की छूट होगी। ब्यावर के गृहकर दाता इस छूट का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

error: Content is protected !!