मेयो कॉलेज में पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

अजमेर। मेयो कॉलेज में चल रहे वार्षिक पुरूस्कार वितरण समारोह में खेलकूद पुरस्कार वितरण पूर्व क्रिकेट टीम सदस्य और कॉलेज के ऑल्ड बॉय अरुण लाल ने किया। रणधीर बघेरा कप बेस्ट स्पोर्ट्समैन अंजन वच्छानी, अधीवराज मेमोरियल कप, क्रोस कंट्री चैम्पियन श्रेयान्स भण्डारी रहे। इस अवसर पर अरुण लाल ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए भावुक अंदाज में कहा कि मेयो कॉलेज में खेलकूद का स्तर बहुत ऊंचा हो गया है।
अरुण लाल ने फिजिक्स डिपार्टमेन्ट के एचओडी प्रदीप पॉल द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। बच्चों ने एक्जीबिशन में विभिन्न तरीकों के प्रयोग करके दिखाए। वहीं हिन्दी विभाग के द्वारा सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा नुक्कड नाटक की प्रस्तुति दी।
इससे पूर्व शुक्रवार शाम मेयो कॉलेजे के 129वें सालाना समारोह का आगाज सर्द शाम के बीच गीत संगीत और नृत्य की बहतरीन प्रस्तुतियों के साथ किया गया। इस अवसर पर म्यूजिकल रेसिटियल समारोह का शुभारम्भ ब्रास बैण्ड के लाइट फन फेयर के साथ हुआ। इसके बाद यूजन बैंड अमेजिंग ग्रेस के साथ छात्रों के ग्रुप ने बेहतरीन डान्स प्रस्तुत किया। छात्रों के ग्रुप ने धु्रपद और तराना को राग मलखान में पेश किया। बॉनी एम के रसपुतीन की धुनों ने पूरे माहौल में पश्चिमी धुनों का जादू बिखेर दिया। मिले सुर मेरा तुम्हारा तो सुर बने हमारा गीत पर छात्रों ने सामूहिक नृत्य के बीच भरत नाट्यम, मणिपुरी, बंगाली और पश्चिमी नृत्य की प्रस्तुति दी तो पूरा पवेलियन तालियों की गडग़ड़ाहट से गंूज उठा। राग कलावती में कव्वाली पेश कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। आखिर में माईकल जैक्सन की याद में उनके गीत की बहतरीन पेशकश देकर जैक्सन की यादों को ताजा कर दिया।
error: Content is protected !!