डायरेक्ट कैश ट्रांसफर स्कीम गुमराह करने का प्रयास

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी, अजमेर ने केन्द्र सरकार द्वारा लागू की जाने वाली योजना डायरेक्ट कैश ट्रांसफर स्कीम को कांग्रेस पार्टी द्वारा संचालित करने तथा इस स्कीम को संसद में प्रस्तुत करने की जगह कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय से घोषणा करने की कार्यवाही की निन्दा करते हुऐ कहा है कि कांग्रेस मंहगाई, भ्रष्टाचार व बड़े घोटालों से जनता का ध्यान हटाने के लिये इस स्कीम के नाम पर आम व्यक्ति को गुमराह करने का कृत्य कर रही है।
भा.ज.पा. जिलाध्यक्ष रासासिंह रावत, वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री श्रीकिशन सोनगरा, विधायक अनिता भदेल, वासुदेव देवनानी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविन्द यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष पूर्णशंकर दशौरा, शिवशंकर हेडा, पूर्व न्यास अध्यक्ष धर्मेश जैन, महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत, कैलाश कच्छावा, सोमरत्न आर्य, उप महापौर अजीत सिंह राठौड़, भा.ज.पा. प्रचार मंत्री कंवल प्रकाश किशनानी, भा.ज.पा. मंडल अध्यक्ष आनन्द सिंह राजावत, प्रदेश पदाधिकारी प्रो. बी.पी. सारस्वत, गोपाल बंजारा, पार्षद सम्पत सांखला, हरीश झामनानी, नरपत सिंह, घीसू गढ़वाल, रमेश सोनी ने कहा है कि उक्त स्कीम का पूरी तरह से कांग्रेसीकरण करके वर्तमान में गुजरात के चुनावों को प्रभावित करने के लिये आचार संहिता का भी उल्लघंन किया जा रहा है।
भा.ज.पा. ने कहा है कि इस स्कीम को धरातल पर अमली जामा पहनाने में एक वर्ष से भी अधिक समय तक जायेगा, इसमें आधार कार्ड की अनिवार्यता रखी गयी है, जबकि वास्तविकता यह है कि देश के अधिकांश जिलों में अभी तक आधार कार्ड ही पूरी तरह से नहीं बन सके है तथा देशभर में अभी भी सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में अभी बैंकिग सेवाएं व इंफ्रास्टक्चर उपलब्ध नहीं है और यह सब कार्यवाही होते होते आम चुनाव आ जायेंगे तथा सरकार इस स्कीम के नाम पर गरीब जनता को धोखा देती रहेगी।
भा.ज.पा. ने कहा है कि जिस प्रकार से इस स्कीम को कांग्रेस मुख्यालय से संचालित कर कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी इसके प्रथम चरण में चयनित 51 जिलों के कलेक्टरों सहित कांग्रेस अध्यक्षों की बैठके लेने की योजना बना कर इसका कांग्रेसीकरण कर रहे है उससे लगता है कि यह योजना डायरेक्ट केश ट्रांसफर इन कांग्रेस कैडर बन जायेगी तथा पूरी तैयारी के अभाव के जरूरत मंद इससे वंचित रहेगा।
भा.ज.पा. ने कहा है कि यह योजना 2009 में एन.डी.ए. ने अपने घोषणा पत्र में प्रकाशित कर इसका व्यापक आधार बना कर लागू करने का वायदा किया था। लेकिन अब तक चुनाव निकट आ रहे है तो कांग्रेस पार्टी बगैर प्रारम्भिक तैयारी के इसे लागू करने का ड्रामा कर रही है। जबकि वह मनरेगा में जहां पर मजदूरी कर सीधा भुगतान बैंक या डाकघरों के जरियें होता है वहां पर भी भ्रष्टाचार को रोकने में नाकाम रही है।
-अरविन्द यादव, प्रवक्ता
मो. 9414252930
error: Content is protected !!