जिला कलक्टर ने फिल्म लाईब्रेरी का किया अवलोकन

फिल्मों का डिजीटलाईजेशन के प्रस्ताव तैयार करने के दिए निर्देश
अजमेर, 01 अक्टूबर। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने मंगलवार को राजकीय संग्रहालय स्थित फिल्म लाईब्रेरी का अवलोकन किया तथा वहां महत्वपूर्ण फिल्मों के रिकॉर्ड को देखकर उनके डिजीटलाईजेशन किए जाने के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने फिल्म लाईब्रेरी में रखी गई फिल्मों के रिकॉर्ड को देखा। उन्होंने मौके पर ही गांधी जी पर बनी लघु फिल्म को भी देखा तथा निर्देशित किया कि इस फिल्म को गांधी सप्ताह के दौरान अधिकाधिक प्रदर्शित किया जाए। उन्होंने राजकीय संग्रहालय के अधीक्षक श्री नीरज त्रिपाठी को फिल्मों के डिजीटलाईजेशन करने के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह फिल्मे एतिहासिक तो है ही आज की युवा पीढ़ी के लिए काफी मार्गदर्शक भी है।
जिला कलक्टर ने फिल्म लाईब्रेरी के पश्चात राजकीय संग्रहालय का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि संग्रहालय में रखी सामग्री को आमजन को दिखाने के लिए व्यापक व्यवस्थाएं की जाए ताकि आमजन इस एतिहासिक एवं पौराणिक जानकारी प्राप्त कर सके।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद लखारा, उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अर्तिका शुक्ला सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

केईएम का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने मंगलवार को स्टेशन रोड स्थित किंग एडवर्ड मेमोरियल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने केईएम के प्रत्येक कक्ष एवं जायरीन एवं पर्यटकों के विश्राम के लिए बनाए गए स्थानों का जायजा लिया। इस कार्य को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अलग-अलग चरणों में विकसित किया जा रहा है।
जिला कलक्टर ने केईएम परिसर में ही अतिक्रमण हटाने, पार्किंग सुचारू करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद लखारा, उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अर्तिका शुक्ला सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!