बालिका शिक्षा को बढावा देने के लिए नन्हे सपनो के साथ अजमेर पहुंची हंसिका

अजमेर। श्रृष्टी सेवा संस्थान की पहल पर 11 साल हंसिका उदयपुर से दिल्ली (723 किमी) की स्केट्स की यात्रा पर निकली। 11 साल की स्केटर हंसिका कामोया अपने मिशन में आगे बढते हुए अपने उद्देश्य को जन-जन तक पहुचानें के लिए बालिकाओं की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करने के लिए जागरूकता और सार्वजनिक समर्थन जुटाना है। इस अनूठी यात्रा का उद्देश्य बालिकाओं की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिलाना एवं समाज में फैली लैंगिक असमानता को जड़ से हटाने हेतु बढावा देना है। हंसिका 20 अक्टूम्बर को दिल्ली में होने वाली हाॅफ मेराथन में भाग लेगी।
इसी क्रम में ट्रांसपोर्ट नगर झुग्गी बस्ती में अनुशासन एवं संस्कार विषय पर हंसिका बच्चों से मिली एवं खेल के माध्यम से उन्हें यह संदेष भी दिया कि जीवन में लक्ष्य प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत के साथ-साथ अपने माता पिता व बड़ो के मार्गदर्षन की अत्यन्त आवष्यक होती है। हमें यदि जीवन में आगे बढना है तो अपना लक्ष्य तय करना होगा और किसी भी लक्ष्य प्राप्ति के लिए षिक्षा महत्वपूर्ण जरिया है इसके माध्यम से हम समाज में फैली लैंगिक असमानता के साथ अन्य सामाजिक बुराईयों को भी जड़ से मिटा सकते है। इस मौके पर झुग्गी बस्ती के बच्चों के माता-पिता से हंसिका ने अपील कि की आप सभी अपने बच्चों को विद्यालय भेजें एवं अधिक से अधिक षिक्षा दिलाया ताकि यह बच्चे आपका, समाज व देष का भष्विय बन सकें।
हंसिका एवं उसकी टीम का अजमेरवासियों, सैन समाज, राजस्थान समग्र कल्याण संस्थान द्वारा भव्य स्वागत किया एवं हंसिका के इस अभियान को सफल बनाने हेतु अपनी शुभकामनाऐं दी।
कार्यक्रम के दौरान डाॅ. एस.एन. शर्मा, शास्त्री लोकेष शर्मा, रामावतार सेन, दीपक शर्मा, इंदरजीत, चंदू सहित अनेक शहरवासी उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!