नई खनिज नीति के संबंध में स्टेक होल्डर्स की बैठक सम्पन्न

खनि अभियंता प्रति माह बकाया प्रार्थना पत्रों की करेंगे समीक्षा
अजमेर, 8 नवम्बर। खान एवं भू विज्ञान विभाग के सचिव श्री दिनेश कुमार ने खनि अभियंताओं को निर्देश दिए है कि वे अपने अपने जिलों में स्टेक होल्डर्स के बकाया प्रार्थना पत्रों को प्रत्येक माह के द्वितीय सेामवार को समीक्षा कर निस्तारण करें।
सचिव शुक्रवार को अजमेर के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सभागार में आयोजित अजमेर संभाग के स्टेक होल्डर्स की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि आज सभी स्टेक होल्डर्स से सीधी बातचीत कर उनकी समस्याएं एवं सुझाव प्राप्त किए है। यह एक अच्छी शुरूआत है। जिसे आगामी नई खनिज नीति के संबंध में प्रस्तावित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि खातेदारों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा। वर्तमान में खातेदारी के संबंध में जो नियम लागू है उन्ही पर कार्यवाही जारी रहेगी। खनि अभियंता भी प्रत्येक द्वितीय सोमवार को कार्यालय में ही उपस्थित रहेंगे। कोई भी खातेदार अपने प्रार्थना पत्र के संबंध में उस दिन जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते है।
बैठक में खान एवं भू विज्ञान विभाग के निदेशक श्री गौरव गोयल ने संभाग भर से आए स्टेक होल्डर्स से खनन क्षेत्र में आ रही विभिन्न समस्याओं एवं सुझाव की जानकारी प्राप्त की।
इस मौके पर खान एवं भू विज्ञान विभाग के समस्त अधिकारीगण, संभागभर के स्टेक होल्डर्स एवं उनकी एसोशिएसन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

नगर निकाय आम चुनाव 2019
यात्रा भत्ता बिलों की राशि खातों में जमा होगी
अजमेर, 8 नवम्बर। नगर निकाय आम चुनाव 2019 में मतदान दलों में नियुक्त समस्त अधिकारी /कार्मिकों के चुनाव प्रशिक्षण में यात्रा भत्ता बिलों की राशि खातों में जमा होगी।
जिला कोषाधिकारी सुश्री नेहा शर्मा ने बताया कि 10 व 11 नवम्बर को चुनाव प्रशिक्षण में यात्रा भत्ता बिलों की राशि का खातों में भुगतान होगा इसके लिए कार्मिक को प्रशिक्षण के समय अपने साथ बैंक खाते की पासबुक के प्रथम पृष्ठ की सुपाठ्य प्रति या कैंसिल चेक की प्रति चुनाव यात्रा भत्ता बिल में आवश्यक रूप से संलग्न करना होगा ताकि यात्रा भत्ता राशि का भुगतान सही खातों में किया जा सके।

प्रकोष्ठ प्रभारियों की तैयारियों के संबंध में बैठक 9 को
अजमेर, 8 नवम्बर। नगर निकाय आम चुनाव 2019 की तैयारियों के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में शनिवार 9 नवम्बर को प्रातः 10 कलेक्ट्रेट सभागार में प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक आयोजित की जाएगी। यह जानकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कैलाश चन्द्र शर्मा ने दी।

14 नवम्बर को बाल दिवस के रूप में मनाया जाएगा
अजमेर, 8 नवम्बर। भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्व. श्री जवाहर लाल नेहरू की जन्मतिथि 14 नवम्बर को बाल दिवस के रूप में मनायी जाएगी। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने बाल दिवस पर कार्यक्रम आयोजन के लिए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!