बालिकाओं के विकास से ही समाज का विकास संभव -इंसाफ

अजमेर ।,पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ ने कहा की बालिकाओं के विकास से ही समाज का विकास संभव है और समाज के विकास से प्रदेश एवं देश का विकास होगा। पूर्व शिक्षा मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ जवाहर फाउंडेशन पूर्वांचल जन चेतना समिति प्रिंस सोसायटी एल एन जे ग्रुप के संयुक्त तत्वाधान में अजमेर प्रियदर्शनी अवार्ड 2019 में जवाहर रंगमंच पर मुख्य अतिथि की हैसियत से बोल रही थी। उन्होंने कहा कि वर्तमान मे समाज में बढ़ते हुए महिला उत्पीड़न एवं सामाजिक बुराइयों को रोकने के लिए बेटियों को आगे बढ़ाना होगा एवं बेटियों के पढ़ाई पर समाज को विशेष ध्यान देना होगा। उन्होने बेटी को बेटे के समान दर्जा देने का अनुरोध किया। इस अवसर पर समारोह की अध्यक्षता करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव महेंद्र सिंह रलावता ने कहा की राजस्थान की लोकप्रिय सरकार महिला एवं बालिकाओं के विकास के लिए रचनात्मक कदम उठा रही है य, हमें बेटी को बढ़ावा देकर एक सुसंस्कृत समाज बनाना है।
इस अवसर पर समारोह के विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक डॉ श्री गोपाल बाहैती ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एवं बेटी को आगे बढ़ाओ से ही समाज आगे बढ़ेगा !उन्होंने कहा कि बेटियां समाज की दायित्व नहीं संपत्ति है इनको सहेज के रखना चाहिए। समारोह में शिक्षा खेल कला संस्कृति साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली 450 से अधिक छात्राओं को शाल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। समारोह में राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की पर्यावरण बचाओ गोवंश बचाओ पॉलिथीन हटाओ की मुहिम मे भागीदारी देते हुए कपड़े के थैले का विमोचन कर वितरण किया।
समारोह में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ बाल विवाह पर एक लघु नाटिका का मंचन किया गया जिसने खूब वाहवाही लूटी । राष्ट्रीय कवि लोकेश चारण ने बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ पर कविता सुना कर खूब तालियां बटोरी।
फिल्म अदाकारा एवं टीवी अभिनेत्री आशा पारेख में मुंबई से अजमेर आकर छात्राओं का उत्साह वर्धन किया एवं पुरस्कृत किया।
इस अवसर पर पूर्वांचल जन चेतना समिति के मैनेजिंग ट्रस्टी रजनीश वर्मा अध्यक्ष राजेंद्र गोयल महासचिव शिव कुमार बंसल डॉ सुरेश गर्ग गिरधर तेजवानी सुनिता भाटी सबा खान सौरभ यादव अभिलाष पिल्लई रागिनी चतुर्वेदी महेश चौहान शैलेंद्र अग्रवाल अनिल गोयर पियूष सुराणा राजीव कच्छावा सुनीता चौहान राजीव गुप्ता हेमंत जोधा नवीन कच्छावा मंजु बलाई गोपाल माली आदि ने समृति चिन्ह और शाल से सम्मानित किया कार्यक्रम का संयोजन वृतिका शर्मा ने किया। अतिथियों को राधा कृष्ण शिक्षिका सेना की ओर से 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया अंत में शिव कुमार बंसल ने आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!