योग अमृत योग प्रतियोगिता का आयोजन

अजमेर 22 दिसंबर । भारत विकास परिषद युवा शाखा अजमेर द्वारा आज योग अमृत योग प्रतियोगिता का आयोजन लोढ़ा ग्रीन सिटी पैलेस सिविल लाइंस में किया गया
कार्यक्रम में संबोधित करते हुए सांसद भागीरथ चौधरी ने कहा कि भारत विकास परिषद एक ऐसा संगठन है जो सदेव सेवा के कार्य में तत्पर रहा है और आज का यह योग अमृत योग प्रतियोगिता युवाओं के मध्य युग को जागृत करने का एक अनूठा प्रयास है ।
शाखा संरक्षक संदीप गोयल ने बताया कि योग अमृत योग प्रतियोगिता का आयोजन दो वर्गों में किया गया जिसमें प्रथम वर्ग कक्षा 6 से 8 तथा द्वितीय वर्ग कक्षा 9 से 12 का रहा। इस वर्ष 40 से अधिक विद्यालयों के 1000 विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया है।
सचिव अनुज गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम तीन सत्रों में आयोजित किया गया जहां पहले सत्र का शुभारंभ प्रातः 9ः00 महापौर धर्मेंद्र गहलोत समाजसेवी लोकेश बंसल व संजय कुमार सोनी द्वारा किया गया।
महापौर धर्मेंद्र गहलोत ने कहा कि योग का अर्थ ही जोड़ना है और सामान्य भाषा में हम कहते हैं कि पहला सुख निरोगी काया तो इस काया को निरोगी रखने के लिए हमें योग को अपने जीवन में उतारना चाहिए और प्रतियोगिता ही एक ऐसा माध्यम है जिससे हम सही योग करना सीख सकते हैं ।
द्वितीय सत्र में जूनियर वर्ग के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया जहां प्रथम पुरस्कार हर्ष शर्मा, द्वितीय पुरस्कार करण परमार तथा तृतीय पुरस्कार तनुश्री ने जीता द्वितीय सत्र में कार्यक्रम की अतिथि फ्लाइंग बर्ड की संचालक श्रीमती अंबिका हेड़ा ,पूर्वी अग्रवाल, बिमला नागरानी व नित्या चौधरी रही।
संयोजक रौनक सोगानी ने बताया कि इसी प्रकार तृतीय सत्र में सीनियर वर्ग के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया जहां सांसद भागीरथ चौधरी ने पुरस्कार वितरित किए इस वर्ग में प्रथम पुरस्कार अर्जुन परमार, तृतीय पुरस्कार चेतना तिलोकानी तथा तृतीय पुरस्कार खुशी यादव ने जीता।
कार्यक्रम में महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी के योग एवं मानवीय चेतना विभाग के डॉक्टर लारा शर्मा और उनकी टीम व विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी के स्वतंत्र कुमार शर्मा सहित संस्था के सदस्यों की सक्रिय भूमिका रही ।
कार्यक्रम का संचालन सुमित टाक ने किया आज के कार्यक्रम में अध्यक्ष तरुण मीनावत ,कमल जैन ,अविनाश अग्रवाल, पीएन मंगल, दर्शन जैन ,मोहित बंसल ,घनश्याम, पंकज गर्ग अग्रवाल, विकास पालीवाल ,रितेश गर्ग, लोकेश बंसल, नीरज कोठारी ,शैलेंद्र अग्रवाल ,पुनीत अग्रवाल, बंटी कच्छावा, कुंज बिहारी बंसल ,अर्पिता गोयल, मीनल मीनावत, दीपिका खंडेलवाल, मोना अग्रवाल ,श्वेता अग्रवाल, प्रतिमा कोठारी , मिताली टाक ,ज्योति कच्छावा, तनु गोयल प्रिया बंसल सहित सदस्य उपस्थित रहे शाखा के अतिरिक्त डॉक्टर राजू शर्मा विनोद बंसल का सहयोग रहा ।

संदीप गोयल
शाखा संरक्षक
9352004484

error: Content is protected !!