मतदाता जागरूकता अभियान का राजियावास में हुआ आयोजन

ब्यावर, 9 जनवरी। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजियावास के द्वारा मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन कर शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया गया। स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी शलभ टंडन ने बताया कि निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी जसमीत सिंह संधू के निर्देशानुसार ग्राम पंचायत राजियावास में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नेमीचंद यादव ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रैली को रवाना किया। यह रैली गांव की मुख्य सड़कों और मार्गों से होती हुई गांव के मध्य चौपाल पर नुक्कड़ सभा में तब्दील हुई।
श्री टंडन ने बताया कि ग्राम पंचायत चुनाव, पंचायत समिति जवाजा क्षेत्र में प्रथम चरण में हो रहा है। जिसमें पंच व सरपंच के चुनाव 17 जनवरी को होने वाले है। चुनाव प्रक्रिया में पंच के चुनाव मत पत्रों से और सरपंचों के चुनाव ईवीएम मशीन द्वारा कराए जा रहे हैं। मतदान दिवस पर मतदाता एपिक कार्ड, 12 फोटोयुक्त पहचान पत्र में से कोई एक अवश्य लेकर जाएं।
स्वीप प्रकोष्ठ के सह प्रभारी श्री खीमराज कटारिया ने चुनाव बूथ में मतदान करने की विस्तृत प्रक्रिया मतदाताओं को समझायी। मतदान दिवस के समय प्रातः 8 से 5 बजे तक मतदान किया जाएगा। कल्याणमल सोनल ने दिव्यांग मतदाताओं को राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। इस संबंध में निर्वाचन कार्यालय ब्यावर द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है। श्री नेमीचंद यादव ने उपस्थित सभी वयस्क मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ दिलाई। स्वीप कार्यक्रम में सिंचाई विभाग का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता सुभाष चंद्र शर्मा, मेट श्री नरेंद्र जी, लाल सिंह, राजियावास एवं कालिंजर के राजकीय विद्यालयों के समस्त शाला स्टाफ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा सहयोगिनी, ग्राम विकास अधिकारी एवं प्रगणक उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!