रिलायंस जियो में स्ट्रेस फ्री होगा 2020

अजमेर, 10 जनवरी। रिलायंस जियो के लिए वर्ष 2020 स्ट्रेस फ्री रखने के लिए हार्टफुलनेस संस्थान द्वारा विशेष कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
रिलायंस जियो अजमेर के प्रमुख श्री पुनित सिंह ने बताया कि हार्टफुलनेस संस्थान द्वारा इस वर्ष को संस्थान के लिए स्ट्रेस फ्री बनाने का प्रयास किया जाएगा। वर्तमान में दुनिया के 96 प्रतिशत कॉपोरेट ऑफिसर तनाव में रहते है। साथ ही अध्ययनों में यह भी सामने आया कि 87 प्रतिशत कर्मचारियों का कार्य में मन नहीं लगता है। इन कारणों से संस्थान की उत्पादकता प्रभावित होती है। कार्मिक के कार्यालय तथा परिवार का वातावरण बोझिल हो जाता है। व्यक्तियों को असमय ही रक्तचाप, डायबीटिज, अवसाद जैसी जीवनशैली आधारित बीमारियां प्रभावित कर रही है।
उन्होंने बताया कि हार्टफुलनेस संस्थान के सहयोग से हृदय आधारित ध्यान करवाया जा रहा है। अजमेर में योग दिवस 21 जून 2018 से अनवरत ध्यान के सत्र आयोजित हो रहे है। इनसे जियोकर्मियों की कार्यक्षमता में उल्लेखनीय बढोतरी दर्ज की गई। उनमें नए उत्साह का संचार हुआ। साथ ही परिवार में उनका व्यवहार भी सकारात्मक रहा। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए हार्टफुलनेस संस्थान द्वारा वर्ष पर्यन्त स्ट्रेस फ्री 2020 के लिए कार्यक्रम चलाया जाएगा। इनमें प्रशिक्षक श्री शैलेष गोड, डॉ. विकास सक्सेना एवं अमिन्दर कौर मैक ने विशेष सहयोग रहेगा।

error: Content is protected !!