पत्रकारों की समस्याओं के समाधान के लिए कमेटी गठित

मीडिया फोरम की बैठक संपन्न
अजमेर। मीडिया फोरम संस्थान की बैठक में पत्रकारों की समस्याओं समाधान हेतु राज्य सरकार से संवाद स्थापित करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। यह जानकारी देते हुए मीडिया फोरम की महासचिव डॉ. रशिका महर्षि ने बताया कि स्थानीय खादिम टूरिस्ट बैंग्लो में अध्यक्ष गिरधर तेजवानी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से कमेटी का संयोजक श्री गोपाल सिंह लबाना को चुना गया। कमेटी के सदस्य सर्वश्री गजेन्द्र बोहरा, विजय पाराशर व विक्रम बेदी होंगे।
बैठक में डॉ. रशिका महर्षि ने जानकारी दी कि संस्था का रजिस्ट्रेशन करवा कर बैक खाता भी खुलवा दिया गया है। संस्था का पेन कार्ड भी बनवा दिया गया है। उन्होंने संस्था के वार्षिक आय-व्यय का ब्यौरा पढ़ कर सुनाया, जिसका सभी सदस्यों ने अनुमोदन कर दिया। उन्होंने बताया कि जल्द ही जिले के पत्रकारों की दिग्दर्शिका का प्रकाशन किया जाएगा। बैठक में समाचार पत्रों की प्रसार संख्या की अव्यावारिक जांच में शिथिलता देने के लिए सूचना व जनसंपर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा का आभार व्यक्त किया गया। ज्ञातव्य है कि इस सिलसिले में फोरम के प्रतिनिधिमंडल ने 26 जनवरी को कलेक्टर निवास पर आयोजित स्नेह मिलन दौरान उनसे भेंट की थी।
बैठक में पत्रकारों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इनमें मुख्य रूप से साप्ताहिक व पाक्षिक समाचार पत्रों को विज्ञापन देने के लिए रोस्टर प्रणाली लागू करने, अधिस्वीकरण के लंबित आवेदन पत्रों को निस्तारित करने, वरिष्ठ अधिस्वीकृत पत्रकारों की पेंशन योजना को अमलीजामा पहनाने, केशलैस मेडिक्लेम पॉलिसी की राशि तीन लाख से बढ़ा कर पांच लाख करने, छोटे समाचार पत्रों को भी ऑफिस के लिए भूमि आवंटित करने आदि मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। निर्णय हुआ कि सभी मुद्दों पर सरकार और संबंधित विभागों से संपर्क किया जाएगा।
बैठक में आमंत्रित सदस्य सर्वश्री दौलत राज कोठारी, श्रीमती सावित्री वर्मा, राजकुमार लुधानी, चांदना जी व नरेश बागानी का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। बैठक में सर्वश्री गोपाल सिंह लबाना, गजेन्द्र बोहरा, विक्रम बेदी, विजय कुमार पाराशर, गोविंद सिंह लबाना, रामचंद्र वीजरानी, सरवर सिद्दीकी, अनुराग जैन, श्याम रिझवानी, गोविंद शर्मा, सुभाष चांदना, डॉ. पी के शर्मा, सहर खान, मौंटी राठौड़, सोना धनवानी आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!