घर पर ताजा सब्जियां उगाने की नई तकनीक का उदघाटन आज

अजमेर 15 फरवरी। क्या आपने घर की छत, किचन, कमरे की दीवारों, रूम्स में सब्जियां उगते देखी हैं? है ना अचंभे वाली बात, लेकिन सच है। स्मार्ट सिटी अजमेर के वाशिन्दे भी इजराइली तकनीक के जरिये घर पर ताजा सब्जियां उगा सकेंगे। प्योर लीव्स फर्म आज रविवार 16 फरवरी को अजमेर में इसकी लॉन्चिंग करने जा रही है। घर पर ताजा सब्जियां उगाने की यह तकनीक अनूठी, आसान व बेहद उपयोगी साबित होगी। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में अजमेर पहला ऐसा शहर है, जिसको यह गौरव हासिल होने जा रहा है।
स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर ऐतिहासिक अजमेर के निवासियों को आज 16 फरवरी को प्रातः 11 बजे एक स्मार्ट सौगात मिलने जा रही है। प्योर लीव्ज घर पर ताजा सब्जियां उगाने की नई तकनीक पूजा अर्चना के साथ आज उदघाटित हो रही है।
गौरव पथ पर गेटवेल हॉस्पिटल के पास मेन रोड पर हाल ही में स्थापित प्योर लीव्ज एलएलपी के डायरेक्टर अरुण अरोड़ा व डॉ. राजा मेहता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उदघाटन परिवार की मुखिया श्रीमति रूपा सुरेन्द्र अरोडा एवं श्रीमति सरला लोकनाथ मेहता के करकमलों द्वारा पूजा अर्चना के साथ किया जायेगा। इस अवसर पर आयोजित समारोह में सभी को इस तकनीक के बारे में विस्तृत जानकारी दी जायेगी जिससे स्मार्ट सिटी के लोग इसका लाभ ले सके और वर्तमान समय में संसाधनों की कमी, घटता जल स्तर, प्रदूषर्ण, प्रदूषित भोजन की समस्या से राहत मिल सकेगी। यह तकनीक कम लागत कम स्थान एवं कम श्रम की इस रोचक तकनीक से युवा पीढी में भी खेती के प्रति रूझान बढेगा। यह एक हाइड्रोपोनिक होम किट सिस्टम एर्गोनोमिक रूप से डिजाइन किया गया है, जिसे घरेलू एवं व्यवसायिक दोनो उपयोग में लिया जा सकता है। भविष्य में खेती की यह तकनीक वरदान साबित होगी।

अरुण अरोड़ा 9828299100
डॉ. राजा मेहता 9829070283

Leave a Comment

error: Content is protected !!