फ्री डेन्टल हैल्थ एवं चैकअप कैम्प में 150 लोग लाभान्वित

अजमेर. । सेवा के रस्ते पर चलता हुआ मिल जायेगा उस कदमों से मेरा पता मिल जायेगा ऐसा हमारे गुरू महाराजा स्वामी हृदयाराम जी आर्शीवचन में कहते थे यह बात रखते हुये महंत हनुमानराम जी ने कहा कि किशनानी परिवार इन सेवा कार्यों में अग्रणी होकर अपने पिता डाॅ. तुलसीदास जी की 100वीं जयंती वर्ष मनाकर ऐसे इस कैम्प लगा रहा है। हम समाज की सेवा निष्काम भाव से करेगें तो परमात्मा सही रास्ता मिलाता है और आगे भी इस प्रकार समाज सेवा करते रहे।
समारोह समिति की निर्देशक शकुंतला अछरिया ने बताया कि सिन्ध के विख्यात दन्त विशेषज्ञ 1947 से पूर्व के डाॅ. तुलसीदास किशनानी की जयंती वर्ष के उपलक्ष में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृखला का द्वितीय चरण में निःशुल्क डेंटल हेल्थ एवं चेकअप कैम्प रखा गया। चैकअप कैम्प जी.के. डेन्टल क्लिनीक एण्ड रिसर्च सेन्टर, गौरव पथ पर किया गया। कैम्प का शुभारम्भ शांतानन्द उदासीन आश्रम पुष्कर के महंत हनुमानराम जी ने दीप प्रज्जवलन व पूजा अर्चना से किया। जिसमें डाॅ. भरत शर्मा एवं डाॅ. दीप्ती अग्रवाल के द्वारा मरीजों का परीक्षण 150 लोग लाभान्वित इलाज किया गया।
डाॅ. भरत शर्मा ने बताया कि कीडे नगे दांतो का ईलाज, मसूडो का फूलना, खून आना, सांस की बदबू (पायरिया), आधुनिक मशीनों द्वारा दांतों की सफाई की सुविधा, बच्चों की विभिन्न प्रकार के दन्त रोगों का बचाव एवं ईलाज, एक नकली दांत लगाने की सुविधा आदि का ईलाज किया गया। जिसे लोगों द्वारा काफी सराहना की गई।
शिविर में कवंलप्रकाश किशनानी ने सभी का स्वागत व मनीष प्रकाश किशनानी ने आभार प्रकट किया। इस अवसर पर प्रियंका, दिशा, गौरांग, गायत्री, भवानी थदाणी, प्रेम केवलरामाणी, हरी चंदनानी, रमेश टिलवाणी, हरीराम कोडवाणी, महेन्द्र कुमार तीर्थाणी सहित सेवाधारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!