महीने के सिर्फ 25 दिन शेष, पूरी ताकत से जुटें अफसर- भाटी

प्रबन्ध निदेशक ने ली अजमेर सिटी सर्किल की बैठक
राजस्व प्राप्ति एवं छीजत में कमी लाने के दिए निर्देश

अजमेर, 6 मार्च। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने सभी इंजीनियर्स एवं लेखाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि छीजत कम करने व राजस्व वसूली के लिए पूरी गम्भीरता से जुट जाएं। अधिकारी सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं से बकाया वसूली सुनिश्चित करें। हमारा लक्ष्य 15 प्रतिशत से कम छीजत एवं 102 प्रतिशत राजस्व वसूली है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूरी टीम एकजुट होकर काम करे।
अजमेर विद्युत वितरण निगम के अजमेर सिटी सर्किल की बैठक आज डिस्कॉम मुख्यालय पर प्रबंध निदेशक श्री वी.एस. भाटी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में श्री भाटी ने डिस्काॅम टीम को अब तक हासिल हुई प्रगति के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमनें जो प्रगति हासिल की है वह अभूतपूर्व है। हमें इस वित्तीय वर्ष के शेष रहे 25 दिनों में पूरी लगन और मेहनत के साथ काम करना है। श्री भाटी ने डिस्काॅम के अधिकारियों को राजस्व वृद्धि के लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए निर्देश दिए कि बिजली चोरी के मामलों में अब तक जिन प्रकरणों का जुर्माना निर्धारण नहीं हो पाया है, उनमें जुर्माना निर्धारित कर तुरन्त प्रभाव से वसूली शुरू की जाए। इसी तरह घरेलू, अघरेलू, कृषि व औद्योगिक कनेक्शनों से बकाया राशि की वसूली की जाए। अधिकारी विद्युत संबंध विच्छेद व स्थाई विद्युत संबंध विच्छेद वाले उपभोक्ताओं पर भी विशेष ध्यान केन्द्रित कर वसूली करें। जिन उपभोक्ताओं की 10 हजार रूपए से ज्यादा की बिल राशि बकाया है उनसे वसूली तेज की जाए।
श्री भाटी ने अधिकारियों कहा कि इसके साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कृषि, ग्रामीण एवं अन्य श्रेणियों के कनेक्शनों में विद्युत आपूर्ति सुचारू रहें।
प्रबंध निदेशक ने ज्यादा छीजत व कम राजस्व वसूली वाले उपखण्डों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों एवं लेखाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र में बढ़ती विद्युत छीजत में हर संभव कमी लाने की कार्यवाही करें। साथ ही राजस्व में शत-प्रतिशत बढ़ोतरी करें।
इस मौके पर निदेशक वित्त श्री एस एम माथुर, अधीक्षण अभियंता अजमेर सिटी सर्किल श्री गोपाल चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

अजमेर डिस्कॉम के सुरक्षा प्रशिक्षण सप्ताह का समापन
अजमेर विद्युत वितरण निगम
अजमेर, उदयपुर एवं झुंझुनू वृत्त में हुआ आयोजन।

अजमेर 06 मार्च। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा आयोजित सुरक्षा सप्ताह 06 मार्च को संपन्न हुआ। कार्यशालायें 04 मार्च को अजमेर वृत्त में, 05 मार्च को उदयपुर वृत्त में, एवं 06 मार्च को झुंझुनूं वृत्त में आयोजित की गई। इन कार्यशालाओं का मुख्य उद्देश्य सुरक्षा उपकरणों का उपयोग व विद्युत तंत्र से होने वाली घातक एवं अघातक दुर्घटनाओं में कमी लाना था।
अतिरिक्त्त मुख्य अभियंता श्री ए.के. जागेटिया ने बताया कि प्रति वर्ष निगम की कई तकनीकी कर्मचारी विद्युत तंत्र से दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं इनमें से अधिकतर दुर्घटना के कारण अकस्मात मौत के शिकार भी हो जाते हैं इससे उनके परिवारजनों को गहरा आघात पंहुचता है, एवं निगम को भी आर्थिक हानि होती है। इससे बचाव के लिए निगम द्वारा समय समय पर सुरक्षा प्रशिक्षण पर कार्यशालायें आयोजित कर सुरक्षा उपकरणों के इस्तेमाल करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाते है। इस बार की कार्यशालाओं में सभी तकनीकी कर्मचारियों को निर्देश दिए गए है कि वे अपने कार्य को शुरू करने से पहले एवं कार्य के दौरान निगम द्वारा दिये गए सुरक्षा उपकरणों का इस्तेमाल करें। यदि कोई तकनीकी कर्मचारी कार्य के दौरान सुरक्षा उपकरणों का इस्तेमाल नही करता है तो निगम द्वारा उसके खिलाफ कार्य मे लापरवाही बरतने के लिए सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। तकनीकी कर्मचारियों को प्रशिक्षण अधीक्षण अभियंता श्री एम.एल.मीणा, श्री गोपाल चतुर्वेदी, उपनिदेशक कार्मिक (अजमेर जोन) श्री दिलीप मकवाना एवं कनिष्ठ अभियंता श्री अंकुर तिलक गहलोत द्वारा दिया गया।

error: Content is protected !!