आमजन की सहायता के लिए देहात कांग्रेस भी तैयार

शुरू किया कंट्रोल रूम, विधानसभा क्षेत्रवार प्रभारी तैनात
अजमेर, 25 मार्च। कोरोना वायरस से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा लागू लॉक डाउन में आमजन की मदद के लिए अब अजमेर जिला देहात कांग्रेस कमेटी ने भी कमर कस ली है। देहात कांग्रेस ने विधानसभा क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त कर उन्हें समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी है। यह प्रभारी और उनकी टीमें लॉक डाउन के कारण आमजन को हो रही परेशानियों को स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं के माध्यम से हल करेंगी।
देहात कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार प्रभारी नियुक्त किए जा रहे हैं । इनमें
महामंत्री छीतरमल टेपण को मसूदा एवं किशनगढ़, प्रवक्ता कमल वर्मा को पुष्कर व नसीराबाद तथा अजय शर्मा को ब्यावर व केकड़ी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह प्रभारी सम्बन्धित विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय कार्यकर्ताओं से समन्वय स्थापित कर काम करेंगे।
राठौड़ ने बताया कि हमारी पहली प्राथमिकता यह रहेगी कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए। इसके लिए स्थानीय प्रशासन से समन्वय कर गांव-ढाणी तक भोजन से वंचित लोगों तक खाना पहुंचाने में सहायता की जाएगी। इसी तरह बीमार व्यक्ति तक दवा पहुंचाना व उसे उपचार उपलब्ध कराने में सहायता की जाएगी। इसी तरह लॉक डाउन से मुक्त रखे गए खाद्यान्न, दूध व दवा व्यापारियों व आमजन को इन सुविधाओं तक पहुंच में आ रही दिक्कतों को भी कांग्रेस कंट्रोल रूम देखेगा। इसके लिए जिला स्तर पर जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक तथा उपखंड स्तर पर उपखंड अधिकारी व अन्य अधिकारियों से सम्पर्क व समन्वय कर काम किया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि आमजन व कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता छीतरमल टेपण से उनके मोबाइल नंबर 9929534350 कमल वर्मा से 9829186068 तथा अजय शर्मा से उनके मोबाइल नंबर 9414009101 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

अजय शर्मा,
कमल वर्मा,
प्रवक्ता, डीसीसी, अजमेर

Leave a Comment

error: Content is protected !!