शहर की गलियों एवं सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा गौ माता को कराया जायेगा हरे चारे का भोजन

अजमेर। कल से लॉक डाउन की समाप्ति तक सारथी आपके साथ समाज सेवा संस्था द्वारा संस्था सदस्यों एवं जन सहयोग से सड़कों पर घूमने वाली बेसहारा गौ माता को हरे चारे का भोजन करवाया जायेगा।
सारथी संस्था अध्यक्ष मनीष गोयल एवं उपाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने बताया की आज देश में व्याप्त कोरोना वायरस के कहर के चलते पूरा देश लॉक डाउन है ऐसी स्थिति में मानव के साथ साथ पशु पक्षियों को भी भूख का सामना करना पड़ रहा है। अजमेर में भी ऐसे गौ वंश जिन्हे दूध नहीं देने पर गौ पलकों द्वारा सड़कों पर मरने के लिए छोड़ दिया गया है तथा जो बीमार और बेसहारा गायें हैं जिन्हे लॉक डाउन की स्तिथि में अभी सड़कों और गलियों में पेट भरने के लिए भोजन नहीं मिल रहा है, ऐसी गौ माता के लिए कल से लॉक डाउन की समाप्ति तक प्रतिदिन हरे चारे की व्यवस्था कराई जाएगी।
गौ सारथी मुहीम में अभी तक 130 ट्रॉली हरा चारा गौ माता को खिलाया जा चूका है
वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिव शंकर अग्रवाल एवं गौ सारथी मुहीम के संयोजक नौरत बंसल ने बताया की चूँकि सारथी संस्था द्वार पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से नगर निगम अजमेर में रहने वाली सड़कों से पड़की गयी गौ माता के हरे चारे के भोजन की मुहिम गौ सारथी चलायी जा रही है। जिसमे संस्था सदस्यों के अलावा जान सहयोग से हरे चारे के लिए इस मुहीम के लिए राशि एकत्र करि जाती है। और आज तक इसी मुहीम में 130 ट्रॉली हरा चारा गौ माता को खिलाया जा चूका है। आगे भी संस्था द्वारा यह मुही म इसी प्रकार जारी रहेगी।
वीडियो कंफ़ेरन्सिंग के जरिये करि संस्था सदस्यों की मीटिंग
चूँकि अभी लॉक डाउन है इसीलिए संस्था सदस्यों द्वार टेक्नोलॉजी का स्तेमाल करते हुए इस मुहीम को सफल बनाने के लिए जय गोयल, कमल कुमार, कुलदीप सिंह, नितेश अग्रवाल, राहुल गोयल, पियूष चांदावत, कमल गर्ग, विनोद बंसल, यतीश अग्रवाल सहित अनेक संस्था सदस्यों में ऑनलाइन वीडियो कंफ़ेरन्सिंग के जरिये मीटिंग करी।

error: Content is protected !!