गौ माता को हरे चारे का भोजन करने की मुहीम शुरू

अजमेर। आज दिनांक 29 मार्च 2020 शनिवार से सारथी आपके साथ समाज सेवा संस्था द्वारा संस्था सदस्यों एवं जन सहयोग से सड़कों पर घूमने वाली बेसहारा गौ माता को हरे चारे का भोजन करवाने की मुहीम शुरू करी है।
सारथी संस्था अध्यक्ष मनीष गोयल एवं उपाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने बताया की आज देश में व्याप्त कोरोना वायरस के कहर के चलते पूरा देश लॉक डाउन है ऐसी स्थिति में मानव के साथ साथ पशु पक्षियों को भी भूख का सामना करना पड़ रहा है। अजमेर में भी ऐसे गौ वंश जिन्हे दूध नहीं देने पर गौ पालकों द्वारा सड़कों पर मरने के लिए छोड़ दिया गया है तथा जो बीमार और बेसहारा गायें हैं जिन्हे लॉक डाउन की स्तिथि में अभी सड़कों और गलियों में पेट भरने के लिए भोजन नहीं मिल रहा है, ऐसी गौ माता के लिए आज ये मुहीम शुरू हुई जिसमे लॉक डाउन की समाप्ति तक प्रतिदिन हरे चारे की व्यवस्था कराई जाएगी। चूँकि अभी लॉक डाउन है और निजी वाहनों पर प्रतिबन्ध है इसीलिए संस्था द्वारा चारा वितरण के लिए इस सेवा कार्य के लिए प्रशाशन की अनुमति एवं सहयोग लिया जा रहा है।
पहले दिन कराया 200 से अधिक गौ माता को भोजन
वरिष्ठ कोषाध्यक्ष जय गोयल एवं गौ सारथी मुहीम के संयोजक नौरत बंसल ने बताया की आज से शुरू हुई इस मुहीम में पहले दिन 200 से अधिक गौ माता को हरे चारे का भोजन करवाया गया है। वैशाली नगर, मित्तल हॉस्पिटल, अजय नगर, ब्यावर रोड सब्जी मंडी, मदारगेट, चंद्रवरदाई, राम नगर रोड, माखुपुरा आदि जगहों पर घूमने वाली गौ माता को हरे चारे का भोजन करवाया गया।
गौरतलब है की पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से नगर निगम अजमेर द्वारा संचालित कांजी हाउस में रहने वाली सड़कों से पड़की गयी गौ माता के हरे चारे के भोजन की मुहिम गौ सारथी चलायी जा रही है। जिसमे संस्था सदस्यों के अलावा जान सहयोग से हरे चारे के लिए इस मुहीम के लिए राशि एकत्र करि जाती है। और आज तक इसी मुहीम में 130 ट्रॉली हरा चारा गौ माता को खिलाया जा चूका है। आगे भी संस्था द्वारा यह मुही म इसी प्रकार जारी रहेगी।
इस मुहीम को सफल बनाने के लिए जय गोयल, कमल कुमार, कुलदीप सिंह, नितेश अग्रवाल, राहुल गोयल, विष्णु मंगल, शशिकला अग्रवाल, राजेश गुप्ता, पियूष चांदावत, कमल गर्ग, विनोद बंसल, यतीश अग्रवाल, ललित बुलचाँदनी, हरीश भगानी, सतीश चाँद अग्रवाल सहित अनेक भामाशाओं का सहयोग रहेगा।

error: Content is protected !!