आमजन की हर संभव मदद करने का दिया निर्देश

अजमेर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस पदाधिकारियों, संभाग प्रभारी एवं जिला अध्यक्षों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वार्ता कर करोना वायरस से निपटने की तैयारियों पर अपडेट लिया उन्होंनेे कांग्रेसजन एवं पदाधिकारियों को संकट की इस घड़ी में आमजन की हर संभव मदद करने का दिया निर्देश दिए।

शहर कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि राजस्थान के डिप्टी सीएम एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कोरोना वायरस को लेकर शुक्रवार को पायलट के निवास पर स्थापित प्रदेश कंट्रोल रूम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की इस दौरान प्रदेश कांग्रेस की ओर से सम्भाग स्तर पर बनाए गए प्रभारियों और जिला अध्यक्षों से भी फीडबैक लिया गया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अजमेर से शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन शामिल हुए इस दौरान उनसे जानकारी ली गई कि जो कंट्रोल रूम सम्भाग स्तर पर बनाए गए हैं, उसके माध्यम से क्या-क्या काम किये गए हैं? इस बारे में भी चर्चा की गई कि आमजन की मुश्किल की घड़ी में किस तरह से मदद की जा रही है पायलट ने सभी से लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद करने का आह्वान किया।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने प्रदेश अध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम को विस्तार से जानकारी दी कि संगठन ने लॉक डाउन के बाद आमजन एवं मजदूर वर्ग को राहत पहुंचाने के लिए शहर को 8 जोन में बांटा है जिनमें ब्लॉक अध्यक्ष जिला कांग्रेस के पदाधिकारीगण पार्षद अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं और दैनिक मजदूरों स्ट्रीट वेंडरों रिक्शा चालकों तथा गरीब वर्ग के लोगों को प्रतिदिन तैयार खाने के पैकेट तथा जोन वाइज ही सूखी खाद्य सामग्री आटा चावल शक्कर तेल मिर्च धनिया नमक हल्दी आलू व टमाटर वितरित की जा रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार पायलट ने अपने सरकारी आवास में भी कंट्रोल रूम बनाया हुआ है। इसके जरिए वे कांग्रेस नेताओं से लगातार फीडबैक ले रहे हैं। यही नहीं पूरे प्रदेशभर में कांग्रेस जिलाध्यक्षों के घर पर भी कंट्रोल रूम बनाए हुए हैं, जहां से लगातार फोन के माध्यम से लोगों की समस्याओं को दूर किया जा रहा है।

प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम से लगातार कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे अपने क्षेत्र पर निगरानी रखें और यह देखें कि कोई भूखा नहीं सोए। इसके लिए बाकायदा जयपुर में प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम और संभाग स्तरीय कंट्रोल रूम बनाए गए हैं, जहां आने वाले शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है।

error: Content is protected !!