आपदा प्रबंधन स्पेशल ट्रेन का संचालन, रेल कर्मचारी बना रहे लगातार मास्क

आज दिनांक 5.04.2020 को अजमेर मंडल मे एक आपदा प्रबंधन स्पेशल ट्रेन अजमेर से पालनपूर के मध्य संचालित को गई जिसमे सभी स्टेशनों पर कार्य करने वाले सभी विभागों के अतिआवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को कोरोना वायरस के सबंध में जानकारी दी गई तथा कोरोना वायरस से बचने के तरीके भी बताये गये । फालना से करजोड़ा खंड के बीच 20 स्टेशनों पर मास्क, सेनेटाइजर व साबुन का वितरण किया गया ।

अजमेर मंडल क प्रमुख स्टेशनों पर जैसे मारवाड. फालना. आबुरोड पर भी विशेष अभियान चलाकर कर्मचारियों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूपता प्रदान की जा रही है। आपदा प्रबंधन स्पेशल ट्रेन मे अधिकारीयों को विशेष टीम स्वंय उपस्थित रही । जिसका नेतृत्त्व श्री मिहीर देव मंडल परिचालन प्रबंधक अजमेर द्वारा किया गया ।

इससे पूर्व दिनांक 03.04.2020 को श्री जसराम मीणा वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजमेर द्वारा अजमेर से बांदनवाडा मे मध्य सभी स्टेशनों पर सडक मार्ग के द्वारा कर्मचारियों को कोरोना वायरस क प्रति जागरूग किया गया तथा बचाव के तरीके बताये गये साथ ही सभी कर्मचारियों को मास्क सेनेटाइजर व साबुन का वितरण किया गया ।

अजमेर मंडल पर सभी स्टेशनों पर कर्मंचारीयों द्वारा कोरोना वायरस के प्रति सावधानी बरती जा रही है । तथा विशेष ध्यान रख कर गाड़ियों का संचालन किया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि रेल कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए इससे पूर्व भी अजमेर – फालना और उदयपुर- डेट खंड पर विशेष आपदा प्रबंधन गाड़ी के माध्यम से ड्यूटी पर आने वाले सभी कर्मचारियों को मास्क और हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराए गए ।

अब तक अजमेर मंडल द्वारा लगभग 7500 से अधिक मास्क और 160 लीटर से अधिक सैनिटाइजर का निर्माण किया गया है। रेल कर्मचारी व उनके परिजन स्वयं के स्तर पर सैनिटाइजर और मास्क का उत्पादन कर रहे हैं।

*वरिष्ठ जनसंपर्क निरीक्षक अजमेर*

error: Content is protected !!