देवनानी ने 5 हजार ‘‘परिवार किट‘‘ का वितरण किया शुरू

अजमेर, 10 मई। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने कोरोना संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के लिए पाँच हजार परिवार किट का वितरण रविवार को शुरू किया। देवनानी ने बताया कि परिवार किट में आमजन को संक्रमण से बचाव हेतु रखी जाने वाली सावधानियों की जानकारी के साथ ही हाथ धोने के लिए साबुन, सेनेटाईजर व कपड़े के सिले हुए मास्क भेंट किये जा रहे है।
उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में तैयार किये गये 5 हजार परिवार किट कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों, पुलिस कर्मियों, चिकित्सा कर्मियों व सर्वे का कार्य कर रहे शिक्षकों को भेंट किये जाएंगे साथ ही क्षेत्र की गरीब बस्तियों के उन लोगों को भी उपलबध कराये जाएंगे जिनके लिए संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक होने के बाद भी मास्क, साबुन व सेनेटाईजर खरीद पाना लाॅकडाउन की लम्बी अवधि में बिना रोजगार के मुश्किल हो रहा है।
देवनानी ने बताया कि किट में 2 कपड़े के सिले हुए मास्क उपलब्ध कराये जा रहे जिन्हें रोजाना धोकर व धूप में सुखाकर/प्रेस करके फिर से बार-बार काम में लिया जा सकता है। ये मास्क भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं द्वारा सिले गये है। किट में एक पत्रक भी शामिल किया गया है जिसमें कोरोना से जंग जीतने के लिए धैर्य व हिम्मत के साथ दैनिक जीवन में बरती जाने वाली सर्तकताओं का उल्लेख किया गया है। इसमें आग्रह किया है कि सभी प्रातःकाल नियमित रूप से योग, प्राणायाम, सूर्यनमस्कार करे। अपनी इम्युनिटी शक्ति को बनाए रखने के लिए तुलसी, गिलोय, नीम, हल्दी आदि का सेवन करे। हमेशा मास्क पहने व साबुन से बार-बार हाथ धोए व सेनेटाइजर का उपयोग करे। बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। चिकित्साकर्मियों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों सहित कोरोना वारियर्स का सहयोग व सम्मान करे। सरकार के निर्देशों का पालन करे तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बताए गये सात वचनों का पालन करे।
इस अवसर पर भाजपा शहर जिलाध्यक्ष डाॅ. प्रियशील हाडा, महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, मंडल अध्यक्ष महेन्द्र जादम, प्रकाश बंसल, अनीश मोयल, सीताराम शर्मा आदि उपस्थित थे। देवनानी ने मास्क सिलकर तैयार करने वाली महिला मोर्चा की कार्यकर्ता लक्ष्मी यादव, श्वेता शर्मा, डाॅ. सरोज चैधरी, सुलोचना शुक्ला, सावित्री शर्मा, कमला साहू व उनकी पूरी टीम का आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!