संक्रमण से दूर बाजारों को कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र से बाहर किया जाए

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 14 मई। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर उन क्षेत्रों और बाजारों को कफ्र्यूग्रस्त दायरे से बाहर करने का आग्रह किया है, जिनमें कोरोना संक्रमण का कोई खतरा नहीं है।
देवनानी ने दोनों अधिकारियों से कहा कि अधिकांश क्षेत्रों में 25-30 दिन से कफ्र्यू लागू होने के कारण लोग परेशान हो गए हैं। व्यापारी भी दुकानें नहीं खोल पा रहे हैं, तो लोगों को भी आवश्यक वस्तुओं के लिए तरसना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि अब किसी जगह कोरोना पाॅजिटिव पाया जाता है, तो केवल उसी मौहल्ले में ही कफ्र्यू लगाया जाए।
उन्होंने कहा कि उनसे नया बाजार सर्राफा व्यापारिक संगठनों और मदार गेट व्यापारिक संगठन के नुमाइंदों ने मुलाकात कर बाजार खुलवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने शहर के कुछ हिस्से को कफ्र्यू मुक्त किया है, लेकिन स्टेशन रोड पर एक तरफ की दुकानें खुल गई हैं, तो दूसरी तरफ की दुकानें बंद हैं। प्रशासन को एक ही रोड व बाजार की दोनों तरफ के हिस्सों को कफ्र्यू मुक्त और नो-मोबिलिटी जोन से बाहर करना चाहिए, ताकि व्यापारिक गतिविधियां फिर से शुरू हो सकें। दोनों अधिकारियों ने देवनानी ने उचित कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया है।

error: Content is protected !!