पेट्रोल,डीज़ल के दाम कम हो

कांग्रेस नेता व मानव अधिकार परिषद के अध्यक्ष शैलेश गुप्ता ने केंद्र सरकार द्वारा डीजल, पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रखते हुए 21 के दिन भी इनके दामों में बढ़ोतरी हुई है। डीजल ₹10 .32 पेट्रोल ₹9 .43 महंगा हो गया है कांग्रेस नेता शैलेश गुप्ता ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि? केंद्र सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है तेल कम्पनियों पर सरकार का कोई नियंत्रण नही रह है रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं।
पेट्रोलियम मंत्री का बचकाना बयान आ रहा है कि इस बढ़ोतरी को रोकने में वह हस्तक्षेप नहीं कर सकते। आज अंतरराष्ट्रीय तेल बाजार में। कच्चा तेल ₹40 बैरल है। और भाव ₹88 प्रति लीटर है जबकि पिछले सालों ₹120 बैरल। पेट्रोल था और भाव ₹70 था। सरकार टैक्स पर टैक्स लगाई जा रही है। आम जनता की कमर इस महंगाई से टूट रही है।
शैलेश गुप्ता ने सरकार को इस महंगाई को रोकने में पूरी तरह से नाकाम बताया है।
गुप्ता ने कहा कि आने वाले दिनों में डीजल पेट्रोल के दामों की बढ़ोतरी से आम जनता के दैनिक जीवन में उपयोग में आने वाली सभी चीजों के दाम बेतहाशा बढ़ जाएंगे। वैसे ही 4 महीने से लोगों के कामकाज पूरी तरह से बंद पड़े थे। ऐसे में इस बढ़ोतरी ने आम जनता , किसान, ,मजदूर के ऊपर बहुत भारी बोझ डाल दिया है। प्रधानमंत्री मोदी। जी को इसमें हस्तक्षेप करते हुए जो सरकार द्वारा 70% टैक्स लिया जा रहा है, उसको कम करना चाहिए।

Leave a Comment

error: Content is protected !!