जिला कलक्टर ने दिलाई कलेक्ट्रेट परिसर के कार्मिकों को शपथ

अजमेर, 30 जून। कोरोना के प्रति जागरूकता पैदा करने के अभियान के अन्तर्गत मंगलवार को जिले में शपथ दिलाई गई। जिला स्तरीय शपथ कार्यक्रम में जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने कलेक्ट्रेट परिसर में कार्यरत कार्मिकों को शपथ दिलाई।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चन्द्र शर्मा ने बताया कि सभी कार्मिकों ने भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी ऎडवायजरी एवं दिशा निर्देशों की पालना करने, कोरोना से घबराये बिना निर्भिक होकर सभी सावधानियां जैसे एक-दूसरे से दो गज की दूरी, बिना मास्क के बाहर नही निकलना, बार-बार साबुन से हाथ धोना तथा सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकना की पूर्ण पालना करने की शपथ ली। साथ ही कोरोना वायरस के रोगी और जरूरतमंदो की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहने का संकल्प लिया।
उन्होंने बताया कि शपथ के दौरान सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना की गई। समस्त व्यक्तियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शपथ ली। मौंके पर कार्मिकों ने मुंह एवं नाक को पूरी तरह से मास्क द्वारा ढका गया। इसके साथ ही कार्मिकों एवं उपस्थित नागरिकों को फेस मास्क का वितरण भी किया गया।
उन्होंने बताया कि शपथ के माध्यम से कोरोना के प्रति सावधान करने के साथ-साथ ऑनलाईन सम्पर्क करके भी व्यक्तियों को जागरूक किया गया। अधिकारियों एवं कार्मिकों ने अपने सम्पर्क के व्यक्तियों से वीडियो कॉल, चैट एवं अन्य माध्यमों से ऑनलाईन सम्पर्क किया।

प्रदर्शनी का आयोजन बुधवार से
अजमेर, 30 जून। कोरोना महामारी के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन सूचना केन्द्र प्रदर्शनी दीर्घा में बुधवार से किया जाएगा। इसका शुभारम्भ जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा के द्वारा प्रातः 11 बजे किया जाएगा। यह प्रदर्शनी अवलोकन के लिए रोजना प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक खुली रहेगी। यह जानकारी सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय के सूचना जनसम्पर्क अधिकारी श्री भानु प्रताप सिंह गुर्जर ने दी।

लॉयन्स क्लब के कोरोना जागरूकता ई-रिक्शा को किया रवाना
अजमेर, 30 जून। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में लायन्स क्लब के जागरूकता ई-रिक्शा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह ई रिक्शा अजमेर शहर में घूम घूम कर ऑडियो तथा जिंगल्स के माध्यम से आमजन को जागरूक करेगा। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाशचन्द्र शर्मा तथा लायन्स क्लब के श्री राजेन्द्र गांधी भी दल के साथ उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!