रोड़ पेटिंग से दिया जाएगा बचाव का संदेश

अजमेर, 30 जून। कोरोना के प्रति जागरूकता करने के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत रोड़ पेंटिग के माध्यम से भी जागरूक किया जाएगा। इसका शुभारम्भ मंगलवार को जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा द्वारा किया गया।

जिला कलक्टर श्री शर्मा ने मीडिया कर्मियों के साथ प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना के प्रति जागरूकता अभियान गत 21 जून से आरम्भ किया गया था। इसके बेहतर परिणामों को देखते हुए अभियान आगामी 7 जुलाई तक चलाया जाएगा। इस दौरान विभिन्न गतिविधियों के आयोजन के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है। उसी के अनुरूप आगामी एक सप्ताह तक गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिले में रोड़ पेंटिंग के माध्यम से कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए गतिविधियां आयोजित होगी। इसका शुभारम्भ जिलास्तर पर रोड़ पेंटिंग कर किया गया। पहली रोड पेंटिंग कलेक्ट्रेट चौराहे पर देवेन्द्र खारोल एवं दयाराम द्वारा तैयार की गई। इसी प्रकार जिले में विभिन्न स्थानों पर रोड़ पेंटिंग की जाएगी। इससे आवागमन के दौरान सावधानी एवं बचाव के संदेश प्रत्येक राहगीर तक पहुंच सके।

उन्होंने बताया कि रोड़ पेंटिंग के कार्य के लिए उपखण्ड स्तर पर उपखण्ड अधिकारी द्वारा मोनिटरिंग की जाएगी। स्थानीय विकास अधिकारी, ग्राम सेवक, पटवारी, शिक्षक एवं आंगनबाडी कार्मियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में रोड़ पेंटिंग की जाएगी। शहरी क्षेत्रों में नगरीय निकायों के माध्यम से रोड़ पेंटिंग होगी। इस कार्य के लिए कई स्वयंसेवी संस्थाओं तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा भी अपनी भागीदारी निभाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान महात्मा गांधी की 150 वीं जंयती वर्ष के आयोजन के संबंध में गठित ब्लॉक स्तरीय समितियों तथा लोक कलाकारों के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कोरोना के प्रति जागरूकता अभियान में सेल्फी विथ मास्क, डिजीटली पोस्टर, कविता एवं गीत के कार्य को नागरिकों द्वारा पूर्ण समर्थन प्राप्त हुआ है। इसमें प्राप्त प्रविष्टियों को फेसबुक, यूट्यूब, ट्वीटर, व्हाट्सअप व सोशल मीडिया तथा अजमेर जिले की बेबसाईट पर भी अपलोड किया गया है।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चन्द्र शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!