सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने की मांग

72 घंटे का लॉकडाउन लगाने की मांग
अजमेर! अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव रहे शिव कुमार बंसल अशोक बिंदल महेश चौहान सचिव सागर मीणा डॉ संजय पुरोहित वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेंद्र गोयल ने जिला कलेक्टर अजमेर को पत्र लिखकर अजमेर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने की मांग को है।

कांग्रेसियों ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के प्रति आम जनता लापरवाह होने के कारण अजमेर में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की तेजी से बढ़ोतरी। हो रही है। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग आवश्यक है परंतु दुर्भाग्य से अजमेर में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना बिल्कुल नहीं हो रही है।

उन्होंने अजमेर जिले के सभी दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग के गोला मार्क बनाने के लिए पाबंद किया जाए एवं सोशल डिस्टेंसिंग का मार्क नहीं लगाने वाले दुकानदारों को दुकानें अविलम्ब बंद कराई जाए। अजमेर में मेडिकल स्टोर प्रोविजन स्टोर सब्जी की दुकान दूध की डेरी पर सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाई जाती हैं।

कांग्रेसियोॆ नहीं बताया कि सामान्य तौर पर यह देखने में आया है कि जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय अन्य डिस्पेंसरियों एवं आना सागर सर्कुलर रोड स्थित चौपाटी, रीजनल कॉलेज चौराहा स्थित नई चौपाटी एवं सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं की जा रही है ।ऐसी स्थिति में सतर्कता बरतते हुए पुलिस की गश्त बढ़ा कर सोशल डिस्टेंसिंग की सख्ती से पालना करवाया जाए ।

उन्होंने बताया कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सभी बैंकों को ग्राहकों को सैनिटाइजर करने के बाद भी देंगे प्रवेश दिया जाए। सामान्यतः देखा गया है कि बैंकों के एटीएम में कोई सैनिटाइजर नहीं रखा गया है और बैंक प्रबंधन द्वारा ग्राहकों को बिना सैनिटाइजर उपलब्ध कराएं प्रवेश दिया जाता है जिससे कि कोरोना 19 संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है ।

कांग्रेसियों ने कहा के कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार मास्क पहनना अनिवार्य है परंतु आम जनता सतर्कता के बजाय लापरवाही कर रही है और बिना मास्क पहले रुमाल गमछा लगा कर घूम रही है। मास्क नहीं पहनने पर चालान कर सख्ती बरतनी चाहिए।
उन्होने अजमेर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी सरकारी डिस्पेंसरियों में स्वेच्छा से कोरोना टेस्ट की व्यवस्था करने एवं अजमेर जिले में कोरोना के सैंपल टेस्टिंग में बढ़ोतरी करने की मांग की है।

उन्होंने सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार रविवार 19 जुलाई 2020 को प्रात 8:00 बजे से 22 जुलाई 2020 बुधवार को प्रातः 8:00 बजे तक 72 घण्टे का अजमेर जिले में जीरो मोबिलिटी लाँक डाउन आवश्यक सेवाओं को छोड़कर लागू करने की मांग की, जिससे कोरोनावायरस संक्रमण की श्रृंखला तोड़ी जा सके।p

error: Content is protected !!