सम्भागीय आयुक्त ने किया इंदिरा रसोई के प्रस्तावित स्थलों का दौरा

अजमेर , 10 अगस्त। सम्भागीय आयुक्त डॉ. आरुषि मलिक ने जिला प्रशासन और नगर निगम को निर्देश दिए हैं कि आगामी दिनों में प्रस्तावित इंदिरा रसोई योजना की सभी तैयारियां तय समय सीमा में पूरी कर लें। यह आमजन और जरूरतमंद लोगों के लिए महत्वपूर्ण योजना है। जिसमें आमजन को बेहद सस्ती दरों पर पौष्टिक भोजन मिलेगा। प्रत्येक व्यक्ति को इसका लाभ मिलना चाहिए।
सम्भागीय आयुक्त डॉ. आरुषि मलिक ने आज अजमेर शहर में प्रस्तावित इंदिरा रसोई स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को इंदिरा रसोई का लाभ सुनिश्चित करें। इसके लिए जिन स्थानों का चयन किया गया है, वहां पर सभी व्यवस्थाएं समय पर पूरी कर ली जाएं।
डॉ. मलिक ने सभी जगह खुद जाकर रसोई और भोजन के स्थानों को देखा। उन्होंने कहा कि भोजन पकाने के और खाना खिलाने के स्थान पर्याप्त हवादार और साफ हों। इन स्थानों पर भोजन पकाने और परोसने में पौष्टिकता का विशेष ध्यान रखा जाए। भोजन की गुणवत्ता पर भी नजर रहे।
सम्भागीय आयुक्त ने बताया कि अजमेर शहर में 10 स्थानों पर इंदिरा रसोई शुरू की जा रही है। इन सभी स्थानों पर राज्य सरकार द्वारा तय मानकों का विशेष ध्यान रखा जाएगा। सभी जगह भोजन और स्थान की गुणवत्ता और सुविधाओं का ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने अजमेर बस स्टैंड पर बनने वाली रसोई स्थल पर पर्याप्त जगह उपलब्ध कराने के लिए रोडवेज और जिला प्रशासन को निर्देश दिए। इसी तरह जवाहर लाल नेहरु अस्पताल में रसोई निर्माण जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने दिल्ली गेट आश्रय स्थल पर रसोई निर्माण में खुले क्षेतर्् में शेड लगाने को कहा ताकि बारिश सहित सभी मौसम में भोजन करने वालों को किसी तरह की परेशानी ना हो। गांधी भवन स्थित प्रस्तावित स्थल पर भी उन्होंने मरम्मत और सफाई तुरन्त शुरू करने को कहा।
डॉ. मलिक ने पड़ाव स्थित आश्रय स्थल की प्रशंसा की। उन्होंने किसान भवन में प्रस्तावित स्थान के लिए हाथों हाथ उच्च अधिकारियों से चर्चा कर समस्याओं का समाधान करवाया।
इस अवसर पर उनके साथ नगर निगम के सीईओ डॉ. खुशाल यादव, उप निदेशक स्थानीय निकाय अनुपमा टेलर, अतिरिक्त जिला कलक्टर विशाल दवे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!