बड़े निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के उपचार के निर्देश

संभागीय आयुक्त ने ली निजी अस्पताल प्रतिनिधियों की बैठक
ज.ला.ने. कोविड वार्ड में आईसीयू बैड बढ़ाने के निर्देश

अजमेर, 28 सितम्बर। संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषि मलिक ने अजमेर जिले के बड़े अस्पतालों को निर्देश दिए हैं कि वे कोरोना मरीजों का उपचार भी शुरू करें। इसके लिए 50 बैड से ज्यादा क्षमता वाले अस्पताल तुरन्त कार्यवाही करें। इसके साथ ही जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय के कोरोना वार्ड में आईसीयू बैड की संख्या भी बढ़ाई जाए।

संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषि मलिक ने आज जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में जिले के बड़े निजी अस्पतालों एवं चिकित्सा विभाग की बैठक ली। उन्होंने कहा कि सभी जगह निजी अस्पताल कोरोना मरीजों का उपचार कर रहे हैं। अजमेर में भी 50 बैड से ज्यादा क्षमता वाले अस्पताल इस दिशा में कार्य करें। बैठक में मित्तल अस्पताल, क्षेत्रापाल अस्पताल, संत फ्रांसिस नर्सिग होम, मार्वल सिटी अस्पताल आदि के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

संभागीय आयुक्त ने इसके बाद जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए कि कोविड वार्ड में आईसीयू और ऑक्सीजन बैड की संख्या बढ़ाई जाए। कोरोना मरीजों के परिजनों को पीपीई किट पहन कर ही अंदर जाने दिया जाए। मरीजों की काउंसलिंग एवं चिकित्सा की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। इस अवसर पर अस्पताल एवं चिकित्सा प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!