मुख्यमंत्री ने दी जिले को सैकड़ों करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगात

कई कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण
अजमेर, 28 सितम्बर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने अजमेर को बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अजमेर में स्मार्ट सिटी योजना, अमृत योजना एवं नगरीय विकास विभाग के करोड़ो रूपए के कामों का शिलान्यास किया। इसके साथ ही कई कार्यों का लोकार्पण भी किया है।

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने आज शाम वीसी के माध्यम से जिले को विकास कार्यों की सौगात दी। यह कार्य अजमेर जिले के विकास और पयर्टन के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे। अजमेर में इस अवसर पर अजमेर में संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषि मलिक, जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

इन कामों का किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने अजमेर में सीवर परियोजना आनासागर जोन अजमेर-सीवर पाईपलाईन एवं हाउस सीवर कनेक्शन के कार्य का शिलान्यास किया। इस पर 95.36 करोड़ की लागत आएगी। इसी प्रकार पुरानी विश्राम स्थली पर लेकफ्रन्ट का विकास व सौन्दर्यकरण का कार्य 6 करोड़, किंग एडवर्ड मेमोरियल अजमेर के संरक्षण एवं पुनर्विकास का कार्य 4.02 करोड़, सीवर परियोजना सिटी जोन अजमेर-सीवर पाईपलाईन एवं हाउस सीवर कनेक्शन कार्य 74.22 करोड़, सागर विहार पाल के सौन्दर्यकरण का कार्य 2.55 करोड़, खेल मैदान प्रगति नगर उद्यान के विकास का कार्य 1.92 करोड़, पटेल मैदान एवं इन्डोर स्टेडियम का विकास कार्य एवं नये इन्डोर कॉम्प्लेक्स के निर्माण कार्य 43.17 करोड़, अरबन हॉट बाजार फूड कोर्ट का निर्माण कार्य 1.72 करोड़, शास्त्राी नगर राजकीय पशु चिकित्सालय का निर्माण कार्य 1.50 करोड़, अम्बेडकर सर्कल से एम.डी.एस. तिराहे तक सड़क वाइडनिंग का कार्य (4 लेन से 6 लेन) का कार्य 34.27 करोड़, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तोपदड़ा व सावित्री को मॉडल स्कूल बनाने का कार्य 7.54 करोड़ का शिलान्यास किया गया। इसी तरह आनासागर लेक पर बण्ड के सुदृढ़िकरण एवं सौन्दर्यकरण के निर्माण कार्य, 10.90 करोड़ का लोकार्पण किया गया।

मुख्यमंत्री ने ब्यावर में अमृत परियोजना के तहत 28.53 करोड़ रूपए के जलापूर्ति कार्यों का लोकार्पण किया। इसी तरह 3.18 करोड़ रूपए की लागत में पुष्कर खडेखड़ी बाईपास से पुष्कर पीसांगन सड़क की 18 मीटर चैड़ाई के काम का शिलान्यास किया।

error: Content is protected !!