1724 किसानों को मिली राहत

अजमेर, 12 अक्टूबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम द्वारा चलाये जा रहे स्वैच्छिक भार वृद्धि योजना शिविर के पहले दिन कृषि उपभोक्ताओं के 1724 आवेदनों का निस्तारण किया गया। प्रबंध निदेशक वी.एस. भाटी ने जवाजा व राजसमंद के कैम्प का दौरा किया। निगम के सभी सब-डिवीजनों में 13 अक्टूबर को भी शिविर होंगे।

अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी ने बताया कि सभी कृषक जो स्वैछिक अपना विद्युत का भार बढ़ाना चाहते है वे कल 13 अक्टूबर को भी निगम के सब-डिवीजन कार्यालय में जा कर आवेदन कर इस योजना का लाभ ले सकते है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ये योजना किसानों की हितैषी योजना है इससे अधिक से अधिक किसान सम्बंधित कार्यालय में जा कर आवेदन कर मात्र 30 रुपये प्रति एच.पी. की धरोहर राशि जमा करवा कर इस योजना का लाभ ले सकते है। जिससे भविष्य में होने वाली सतर्कता जांच से भी बचा जा सके। उन्होंने बताया कि कैम्प में राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन्स के तहत बिना मास्क के प्रवेश निषेध है, इसलिए सभी उपभोक्ताओं से अपील है कि वो निगम कार्यालय में मास्क लगाकर आये एवं सामाजिक दूरी की पालना सुनिश्चित करे।

श्री भाटी ने बताया कि प्राप्त 1724 आवेदन में अजमेर जोन के 408, उदयपुर जोन के 938 व झुंझुनूं जोन के 378 आवेदन थे। इन 1724 आवेदनों के माध्यम से कुल 7681.5 एच.पी. का विद्युत भार बढ़ाया गया।

error: Content is protected !!