कोरोना जागरूकता के लिए शहर में समझाइश का दौर जारी

अजमेर, 12 अक्टूबर। शहर के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव और मास्क के प्रति जागरूक करने के लिए मास्क आग्रह अभियान जारी है। सोमवार को जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग और स्वयंसेवी संस्थाओं ने विभिन्न स्थानों पर आमजन से मास्क पहनने का आग्रह किया। जिला प्रशासन एवं स्वंयसेवी संगठनों द्वारा नो मास्क-नो एन्ट्री अभियान के अन्तर्गत जिले भर में आमजन को कोरोना से बचाव के संबंध में जागरूक किया जा रहा है।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि कोरोना के प्रति जन जागरूकता पैदा करने के लिए जिला प्रशासन स्वंयसेवी संगठनों के माध्यम से जागरूकता अभियान चला रहा है। इसके अन्तर्गत जिले भर में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता पैदा की जा रही है। व्यक्तियों को मास्क पहनने के लिए आग्रह किया जा रहा है। प्रत्येक व्यक्ति से समझाईश करके मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के साथ ही मास्क प्रदान कर पहनाया जा रहा है।

सर्व धर्म मैत्री संघ के सदस्यो ने सोमवार को जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित से कोविड-19 कोरोना संक्रमण बचाव जागरूकता के संदर्भ में शिष्टाचार मुलाकात की। प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे नो मास्क-नो एंट्री, नो मास्क-नो सर्विस कार्यक्रम में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया तथा गांधीवादी तरीके से अपने-अपने धर्म के लोगों से समझाइश करने के लिए की जाने वाली पहल के संदर्भ में चर्चा की। सभी धमोर्ं के सदस्यों ने अपने-अपने धर्म के मानने वाले अनुयाइयों को मास्क लगाने व राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन की पालना करवाने का आश्वासन दिया गया। इस अवसर पर मैत्री संघ द्वारा तैयार किए गए आम लोगों से मास्क-निवेदन का वीडियो भी जिला कलक्टर को दिखाया गया। वीडियो भविष्य में जिला प्रशासन के माध्यम से एलईडी पर दिखाने के लिए निवेदन किया गया जो कि आम नागरिकों से और सभी धर्म के नागरिकों से मास्क लगाने का आग्रह करता है। सर्व धर्म प्रतिनिधि मण्डल ने इसके बाद पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप से मुलाकात की तथा कोविड-19 में उनके द्वारा किए गए जन कल्याण के कायोर्ं के लिए अभिनन्दन किया गया। अध्यक्ष प्रकाश जैन ने संस्था एवं सदस्यों का परिचय दिया।

इस अवसर पर बिशप थॉमस पायस डिसूजा, बिशप दरबारा सिंह, चित्रकूट धाम के श्री पाठक जी महाराज, राजगढ़ मसानिया भैरव धाम के चंपालाल महाराज, संन्यास आश्रम के शिव ज्योतिष आनंद, फादर कॉसमस शेखावत, मोहम्मद अली बोहरा, सरदार कश्मीर सिंह, बहन संचिता ब्रह्मकुमारीकुमारी, बी के गोपाल, दरगाह दीवान के पुत्र नासिर भाई उपस्थित रहे ।

जिला प्रशासन द्वारा कोविंड-19 संक्रमण के बचाव के लिए चलाए जा रहे जन आंदोलन के तहत जवाहर फाउंडेशन एवं पूवार्ंचल जन चेतना समिति द्वारा आज पुलिस लाइन में आमजन को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया एवं जरूरतमंदों को मास्क वितरित किए। नो मास्क-नो एंट्री कार्यक्रम के तहत टीम जवाहर फाउंडेशन के श्री राजेंद्र गोयल एवं श्री शिव कुमार बंसल के नेतृत्व में डॉ सुरेश गर्ग, पार्षद श्री गणेश चौहान, श्री राव तुषार सिंह यादव, श्री कन्हैया लाल तुनवाल, श्री रोहित चौहान, श्री राजेश पंवार आदि ने सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए आमजन को मास्क पहनने के लिए जागरूक कर जरूरत मन्दो को मास्क वितरित किए।

मीरा एजुकेशन चौरिटेबल ट्रस्ट के अतुल अग्रवाल ने बताया कि सदस्यों द्वरा गवर्नमेंट कॉलेज चौराहा, बालाजी मंदिर रामगंज, मामा की होटल, यूनियन बैंक, पत्थर वाली गली, चौधरी होटल समस्त रामगंज मार्केट से लेकर ब्यावर रोड चुंगी चौकी तक एवं आसपास के क्षेत्र में नो मास्क नो एंट्री के बैनर-पोस्टर लगाए गए। साथ ही आम जनता एवं दुकानदार को मास्क लगाने हेतु जागरूक किया गया।

राजस्थान शिक्षक संघ राधकृष्णन एवं शिक्षिका सेना ने नगर निगम भवन तथा चूड़ी बाजार के क्षेत्र में मास्क लगाने का आग्रह किया। इनके दल ने आगरा गेट सब्जी मण्डी में मास्क लगाने का आग्रह किया। जवाहर फाउण्डेशन के दल ने मांगलियावास तथा पीसांगन पुलिस थाने के आसपास मास्क वितरित किए। इसी प्रकार का कार्यक्रम पुलिस लाईन में भी आयोजित किया गया।

error: Content is protected !!