रंग-लहर में कलाकारों ने बिखेरी रंगों की इंद्रधनुषी छटा, संभागीय आयुक्त ने की सराहना

अजमेर, 20 अक्टूबर। कलाकारों की कलम से निकले रंग शहर की सुंदरता में तो निखार लाते ही है साथ ही शहरवासियों में नवीन ऊर्जा का संचार भी करते हैं। आगामी दिनों में अजमेर शहर को कला नगरी के रूप में पहचान दिलाने के लिए कई नए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह विचार संभागीय आयुक्त डॉ. आरुषि मलिक ने रंग-लहर-20 कार्यक्रम के उद्घाटन एवं अवलोकन के दौरान व्यक्त किए। कलाकारों द्वारा बनाई गई सुंदर कलाकृतियों की प्रशंसा करते हुए उन्हें इस पुनीत कार्य के लिए ढेरों बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी।

नगर निगम आयुक्त डॉ. कुशाल यादव ने कहा कि इस प्रकार की गतिविधियां शहर की सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ कलाकारों को कलापूर्ण माहौल उपलब्ध करवाती है एवं शहर में सांस्कृतिक गतिविधियों से नव संचार होता है।

नगर निगम उपायुक्त श्री गजेंद्र सिंह रलावता ने बताया कि रंग-लहर-20 के प्रथम चरण में आनासागर के किनारे नई चौपाटी पर वॉल पेंटिंग गतिविधि में अजमेर व आसपास के कलाकारों की 20 टीमों ने भाग लिया। उन्होंने अपनी पेंटिंग में प्राकृतिक चित्र के साथ-साथ अजमेर में मिलने वाले पक्षी तोता, सारस, बगुला, खरमोर, गोडावण एवं विदेशों से आने वाले मेहमान पक्षियों के चित्रों के साथ-साथ कोरोना के प्रति जन जागृति वाले चित्र बनाए। आगामी दिनों में कलेक्ट्रेट ऑफिस के बाहरी दीवारों पर भी विभिन्न सुंदर कलाकृतियों का निर्माण भी करवाया जाएगा।

कार्यक्रम का संयोजन लोक कला संस्थान के संजय कुमार सेठी ने किया। कार्यक्रम में प्रकाश चंद नागोरा, छवि दगदी, अक्षरा माहेश्वरी, प्रजेष्ठ नागोरा, सत्य प्रकाश कश्यप, सुनील पांडे, पियूष कुमावत, महेश कुमावत, देवेंद्र खारोल, बनवारीलाल ओझा, दयाराम, पन्नालाल सेन, श्रेया सोलंकी, अंशिका अग्रवाल, आकाश, राशि, दिक्षित, अंकित गुप्ता, मुकेश कुमावत एवं मनोज प्रजापत ने भाग लिया सभी कलाकारों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। कलाकारों को आवश्यक सामग्री नगर निगम अजमेर द्वारा उपलब्ध करवाई गई। कार्यक्रम में कुसुम शर्मा, गिरीश बिंदल, नमिता माहेश्वरी एवं मुकेश का विशेष सहयोग रहा।

error: Content is protected !!