घर घर कचरा संग्रहण योजना हुई फुस्स- टेम्पो ड्राइवरो की मन मर्जी चरम पर

केकड़ी 3 नवंबर (पवन राठी) नगरपालिका केकड़ी की घर घर से कचरा संग्रहण योजना टेम्पो ड्राइवरो की मन मर्जी के कारण फुस्स हो चुकी है।
गौर तलब है कि विगत काल मे लाखो रुपये खर्च करके पालिका द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत घर घर से कचरा संग्रहण हेतु टेम्पो खरीदे गए थे।ये टेम्पो शहर के सभी हिस्सों में जाकर कचरा संग्रहित करते थे।जब से पालिका बोर्ड का कार्यकाल समाप्त हुवा है तब से घरों से कचरा संग्रहण की व्यवस्था मृत प्रायः सी हो चुकी है।
पड़ताल करने पर सामने आया कि टेम्पो ड्राइवरो की मनमानी के कारण ऐसा हो रहा है।पहले प्रतिदिन टेम्पो घर घर आकर कचरा संग्रहित करते थे।अब सप्ताह में दो दिन और वह भी अनिश्चित समय से और मनमाफिक रुट से आने लगे है।इसके कारण जनता को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।घरों ने दिपावाली के त्योहार के कारण कचरों के ढेर पड़े है और जनता टेम्पो का इंतजार करती नजर आ रही है।
विशेष रूप से अजमेर रोड की कॉलोनियां इससे बहुत ज्यादा परेशान है।इन क्षेत्रों में लंबे समय से कचरा उठाने वाले टेम्पो नही आ रहे है जिससे भारी परेशानियों का सामना वाशिंदों को करना पड़ रहा है इनमे भाग्योदय नगर शिव कॉलोनी अम्बाबाड़ी कॉलोनी काजीपुरा रोड शास्त्री नगर प्रमुख है।
नगर पालिका प्रशासन का ध्यान अनेक बार आकर्षित किये जाने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है।

error: Content is protected !!