दीपावली से पूर्व जारी होंगे सभी लंबित घरेलू कनेक्शन

अजमेर, 8 नवम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम द्वारा घरेलू कनेक्शन जारी करने के लिए लगाए जा रहे शिविरों में मात्र दो दिन में साढ़े तीन हजार से ज्यादा कनेक्शन जारी किए गए हैं। निगम दीपावली से पूर्व सभी लंबित घरेलू कनेक्शन आवेदकों को कनेक्शन जारी करेगा। शिविर सोमवार को भी जारी रहेंगे।

अजमेर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक श्री वी.एस. भाटी ने आज सभी जिलों और उपखण्डों में शिविरों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि शिविर के पहले ही दिन में 1838 लंबित कनेक्शन जारी किए गए। दूसरे दिन भी 1700 में ज्यादा कनेक्शन जारी हुए हैं। प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि दीवाली से पूर्व सभी लंबित घरेलू कनेक्शन जारी कर उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचाए।

उन्होंने बताया कि अजमेर डिस्कॉम के 11 जिलों के सभी सहायक अभियंता कार्यालयों में 7 से 9 नवम्बर तक शिविर आयोजित किए गए है। शिविर के माध्यम से पहले दिन कुल 2665 आवेदन प्राप्त हुए थे। आवेदनों में से 2347 आवेदन सर्विस लाइन के थे तथा शेष आवेदन में लाइन वर्क का काम किया जाना है। शिविर के पहले दिन डिस्कॉम ने 2578 उपभोक्ताओं को मांग पत्र जारी किए थे जिनमें से 2169 उपभोक्ताओं ने मांग पत्र की राशि जमा भी करवा दी। पहले ही दिन 1838 उपभोक्ताओं को तुरंत लंबित कनेक्शन जारी कर दिए है।

भाटी ने बताया कि जिन आवेदको के कनेक्शन सर्विस लाइन से ही होने है उन्हें उसी दिन कैम्प के माध्यम से कनेक्शन निगम नियमानुसार कार्यवाही कर जारी किये जा रहे है एवं जिन आवेदको के लाइन वर्क का कार्य करना है उन्हें दीवाली पूर्व कार्यादेश जारी कर लाइन का कार्य पूर्ण कर कनेक्शन जारी कर दिए जाएंगे। शिविर में राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन्स की सख्ती से पालना की जा रही है। भाटी ने उपभोक्ताओं से अपील की है की वे मास्क पहनकर ही डिस्कॉम कार्यालय में आये एवं 2 गज की दूरी बनाने का विशेष ध्यान रखे।

भाटी ने बताया कि जारी कुल लंबित कनेक्शनों में से सर्वाधिक कनेक्शन नागौर वृत्त के 345 कनेक्शन जारी हुए। इनके अतिरिक्त अजमेर शहर वृत्त में 28, अजमेर जिला वृत्त में 157, भीलवाड़ा में 251, झुंझुनूं में 130, सीकर में 180, बांसवाडा में 159, चितौडगढ में 130, प्रतापगढ़ में 94, राजसमंद में 162 तथा उदयपुर में 170 उपभोक्ताओं को लंबित कनेक्शन जारी किए गए हैं।

error: Content is protected !!