मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक सम्पन्न

आज दिनांक 13.01.2021 को अजमेर मंडल पर मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडल कार्यालय, अजमेर में आयोजित की गई। यह उल्लेखनीय है कि प्रथम बार अजमेर मंडल पर इस समिति की बैठक का ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। मंडल रेल प्रबंधक एवं अध्यक्ष मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति श्री नवीन कुमार परसुरामका की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में अजमेर मंडल के भौगोलिक क्षेत्र से संबन्धित संगठनों, चैम्बर ऑफ कॉमर्स, रेल यात्री संगठन एवं माननीय सांसदों द्वारा नामित सदस्यों सहित कुल 23 प्रतिनिधीगण समिति के सदस्य के रूप ऑनलाइन जुड़े।

बैठक के प्रारंभ में समिति के सचिव तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री महेश चंद जेवलिया ने सभी सदस्यों का स्वागत किया। अध्यक्ष तथा मंडल रेलप्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका ने बैठक में अपने संबोधन के अन्तर्गत सभी सदस्यों को मंडल पर चल रही विशेष व वाणिज्यिक गतिविधियों एवं उपलब्धियों के बारे में बताया l

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों ने मंडल प्रशासन द्वारा यात्री सुविधाओं में विस्तार के लिए किये गए कार्यों की सराहना की तथा अपने सुझाव भी रखेl जिनमे यात्री यातायात को ध्यान में रखते हुये रेलवे स्टेशनों पर ठहराव, नई ट्रेनों के संचालन, उपलब्ध रेल सेवाओं में वृद्वि एवं ठहराव सम्बंधी सुझाव सहित कई यात्री सुविधा से सम्बब्धित मुद्दे थे जिन पर विस्तृत चर्चा की गयी । समिति अध्यक्ष एवं मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका ने सभी सदस्यों को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा दिये गये सुझावों पर विचार कर उन्हें क्रियान्वित करने का प्रयास किया जायेगा।

बैठक के दौरान श्रीमती सुनीता रांदड़ को सर्वसम्मति से क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति का सदस्य मनोनीत किया गया । बैठक में अजमेर, भीलवाड़ा, आबूरोड, उदयपुर, ब्यावर, पाली, किशनगढ़ व पालनपुर, बनास सहित विभिन्न स्थानों से समिति के 23 सदस्य जुड़े । रेल प्रशासन की और से अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री संजीव कुमार तथा श्री संदीप चौहान व शाखाधिकारिओं सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक के समापन पर समिति के सचिव तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री महेश चंद जेवलिया ने सभी सदस्यों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में जुड़ने तथा रेल यात्रियों को सुविधाएं प्रदान करने के लिये की गई चर्चा के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया।

मुख्य जनसंपर्क निरीक्षक, अजमेर

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!