जन समस्याओं को लेकर देवनानी मिले कलक्टर से

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 22 फरवरी। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने सोमवार को क्षेत्र की विभिन्न जन समस्याओं को लेकर जिला कलक्टर से मुलाकात की। उन्होंने इस बात पर नाराजगी व्यक्त करी कि शहर में विभिन्न स्थानों पर टेलीकाॅम व गैस कम्पनियों द्वारा केबल व पाईप लाईन बिछाने के लिए सड़कों को खोदा गया परन्तु उन सड़कों की वापिस मरम्मत कराना तो दूर वहां से मलबा तक नहीं उठाया गया है जिससे क्षेत्रवासियों को भारी असुविधाओ का सामना करना पड़ता है।
देवनानी ने जिला कलक्टर से फाॅयसागर रोड पर स्थित आवासीय काॅलोनियों में सड़क, नाली जैसी मूलभूत सुविधाओं का विकास कराने के लिए विधायक कोष से अभिशंषित कार्य भी शीघ्र स्वीकृत कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जिन काॅलोनियों में वर्षो से आबादी बसी हुई है वहां पर भी जिला परिषद द्वारा कोई ना कोई आपत्ति लगाकर स्वीकृति जारी नहीं की जा रही जिससे क्षेत्र का विकास बाधित हो रहा है और नागरिकों को कष्टमय जीवन जीना पड रहा है।
उन्होंने एलीवेटड रोड के निर्माण से व्यापारियों, दुकानदारों व क्षेत्रवासियों को हो रही असुविधाओं का जिक्र करते हुए निर्माण कार्य को गति प्रदान कराने व कार्य शीघ्र पूरा कराने के लिए कहा। देवनानी ने जिला कलक्टर से पंचशील क्षेत्र में बनने वाले साईंस पार्क के निर्माण कार्य को भी शीघ्र प्रारम्भ कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि लगभग 3 साल पहले इसका शिलान्यास किया गया था परन्तु प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही अजमेर में होने जा रहे महत्वपूर्ण कार्य को लटका रखा है। उन्होंने जिला कलक्टर से आग्रह किया कि इस मामले में वे व्यक्तिगत रूचि लेकर निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराए।
देवनानी ने जिला कलक्टर से स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में कराये जा रहे अन्य कार्यो के बारे में भी चर्चा की तथा सभी कार्य तय समय पर पूरा कराने के लिए कहा।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!