इस बार फागुन समारोह नहीं होगा

अजमेर.
अजमेर की खास पहचान बन चुका फागुन समारोह इस बार नहीं होगा। कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक वर्तमान में हालात ऐसे नहीं हैं कि इतना बड़ा आयोजन किया जा सके।
आयोजन नहीं कराने का फैसला मंगलवार को फागुन समारोह समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में वरिष्ठ पत्रकार डॉ. रमेश अग्रवाल, युगलेश शर्मा, एसपी मित्तल, गिरधर तेजवानी, कंवल प्रकाश किशनानी, प्रतापसिंह सनकत, संजय माथुर, विनीत लौहिया, रंगकर्मी उमेश चौरसिया, नरेंद्र भारद्वाज, कोसिनोक जैन आदि मौजूद थे।
सभी इस बात से सहमत थे कि कोरोना संक्रमण में कमी जरूर आई है लेकिन अभी गया नहीं है। सरकारी गाइड लाइन के हिसाब से वर्तमान में मात्र 200 लोगों को ही ऐसे आयोजनों में लाने की अनुमति है। फागुन समारोह इतना बड़ा आयोजन है कि इसमें डेढ़ से दो हजार लोग आते हैं। आयोजन स्थल जवाहर रंगमंच में भी लोगों को एक सीट छोड़ कर दूसरी दूसरी पर बैठाने की व्यवस्था करा पाना संभव नहीं होगा। महाराष्ट्र में कोरोना का नया स्टेन आ चुका है, गुजरात, केरल में भी कोरोना की ताजा लहर संक्रमण फैला रही है। ऐसे में लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इस बार आयोजन नहीं किया जा रहा है।
बैठक में समिति से जुड़े नवीन सोगानी, शेखजादा जुल्फिकार चिश्ती आदि को श्रद्धांजलि भी दी गई। इनका कॉरोना संक्रमण के दौरान निधन हो गया था।

error: Content is protected !!