कादेड़ा में गाइडलाइन की पालना नहीं करने वाले की दुकान उपखंड अधिकारी ने की सीज

केकडी 1 मई / उपखंड अधिकारी सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित ने तहसीलदार राहुल पारीक के साथ वीकेंड कर्फ्यू के दौरान इलाके में व्यवस्थाओ का जायजा लिया व ब्लॉक स्तर के सभी अधिकारियों को कड़ाई से गाइडलाइन की पालना कराने का निर्देश दिया। दौरे के दौरान कादेड़ा में बिल्डिंग मटेरियल की दुकान खुली पाए जाने पर उसको तुरन्त हगामी आदेशो तक के लिए सीज किया।

कोरोना का नही थम रहा कहर 4 का निधन व 143 पॉजिटिव

केकडी क्षेत्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है शनिवार को बड़ी संख्या में पॉजिटिव रोगी सामने आए वही मृत्यु का सिलसिला भी लगातार बना हुआ है।
राजकीय जिला चिकित्सालय के प्रभारी अधिकारी डॉ डॉ एनसी जैन ने बताया कि चिकित्सालय के कोविड वार्ड में भर्ती 4 रोगियों का निधन हो गया जिनमें जुनिया निवासी 67 वर्षीय महिला,सरवाड निवासी 63 वर्षीय महिला,केकडी निवासी 54 वर्षीय पुरुष,कादेड़ा निवासी 68 वर्षीय पुरुष शामिल है। शनिवार को 470 लोगों के सैंपल लिए गए वहीं क्षेत्र में 143 कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई जिनमें से 56 केकड़ी शहर से व 87 ग्रामीण क्षेत्र से शामिल थे। वही 10 रोगियों को स्वस्थ होने के बाद आज कोविद वार्ड से छुट्टी दी गई
पीएमओ डॉ जेन ने बताया कि 18 से 44 वर्ष आयु के कोविड़ टीकाकरण पुरानी सिटी डिस्पेंसरी अजमेरी गेट केकड़ी में आरंभ हो गए है।
इच्छुक लाभार्थी COWIN पोर्टल या आरोग्य सेतु ऐप के द्वारा पंजीकृत कर टीका लगाने का दिन एवं समय का चुनाव कर ले।
भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सिर्फ पूर्वनियोजित लाभार्थी को ही टीका लगाया जाएगा।ऑन साइट पंजीकरण की सुविधा फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

नगरपालिका का जन जागरण व सेनेट्राइजेशन कार्य लगातार जारी

केकडी नगर पालिका द्वारा कोविद टीकाकरण तथा जनअनुशासन पखवाड़े की गाइडलाइन की पालना के लिए लगातार मल्टीमीडिया, पंपलेट के माध्यम से तथा रैली निकालकर लगातार जन जागरूकता का कार्य किया जा रहा है पालिका अधिशासी अधिकारी सीता वर्मा ने बताया कि शनिवार को
माइक्रो कन्टेन्मेन्ट जोन में हाईपोक्लोराईड से छिडकाव किया गया तथा पालिका द्वारा वार्डो में 13, 17, 22 व 29 में विभिन्न स्थानों पर नयी स्पे्र मशीन द्वारा व पालिका के अग्निशमन वाहन द्वारा बाजार व अन्य स्थानों व कोरोन्टाईन सेंटर सोडियम हाईपोक्लोराई छिड़काव किया गया है।इस दौरान पार्षद सुरेज़ह चौधरी ने सहयोग प्रदान किया।
श्रीमान उपखण्ड अधिकारी महोदय के आदेशानुसार मौके पर पालिका टीम के द्वारा बिना मास्क वाले व्यक्तियों को समझाइस करते हुए एवं सोसिएल डिस्टेंस की पालना नहीं करने वाले का 3 व्यक्तियों/व्यापारियों के चालान काटकर कुल 300 राशि वसूली की गयी।

error: Content is protected !!