8 जून तक खिलाएंगे शहर के बेसहारा जानवरों को खाना

जन अनुशासन पखवाड़े में शुरू की गयी मुहीम “अब कोई जानवर भूखा नहीं सोयेगा” लगातार जारी है। अब राजस्थान में लॉक डाउन 8 जून तक घोषित होने के बाद संस्था ने 8 जून तक शहर की सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा जानवरों के भोजन के लिए शुरू की गयी मुहीम को जारी रखने का फैसला लिया है.
संस्था अध्यक्ष मनीष गोयल एवं संयोजक नौरत बंसल ने बताया की संस्था द्वारा जन सहयोग से शुरू हुई मूक पशु पक्षियों के भोजन की व्यवस्था लगातार जारी है जिसमे आज शहर में नया बाजार, पुरानी मंडी, बजरंग गढ़ चौराहा, आगरा गेट, वैशाली नगर में विचरने वाली गौ माता एवं नगर निगम अजमेर द्वारा संचालित पंचशील स्थित कांजी हाउस में गौ माता को हरा चारा खिलाया गया साथ ही गौ माता के लिए पानी के टैंकर की भी व्यवस्था करि गयी.
कोषाध्यक्ष जय गोयल एवं उपाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने बतया की संस्था द्वारा गौ सेवा के अलावा जरूरतमंद लोगों के भोजन की व्यवस्था भी पिछले 10 दिनों से शुरू की है जिसमे प्रत्येक दिन 100 भोजन के पैकेट सड़कों के किनारे रहकर अपना जीवन यापन करने वालो लोगों को खिलाये जा रहे हैं। साथ ही शहर की सड़कों और दूर दराज के इलाकों में घूमने वाले श्वानों को बिस्किट्स, टोस्ट के साथ चावल में अण्डे की बिरयानी खिलाई, साथ ही कबूतरों को मक्का एवं ज्वार खिलाया।
गौ माता, पक्षियों एवं श्वानो को चारा खिलने, भोजन पैकेट वितरण में मुख्य सहयोग पियूष चांदावत, अभिषेक पाठक, राहुल गोयल, जय गोयल, देवेंद्र गुप्ता एवं उनकी टीम का रहा.

error: Content is protected !!