अजमेर में लगभग 5 हजार नागरिक अभियान से जुड़े

अजमेर। प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत अजमेर नगर निगम परिसर में आयोजित अब तक 10 शिविरों में शहर की वार्ड संख्या 50 तक के नागरिकों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण करने की कार्यवाही की गई है। इसमें अजमेर शहर के लगभग 5 हजार नागरिकों की भागीदारी रही, जिन्हें सरकार की विभिन्न योजनाओं और इनसे होने वाले लाभ के बारे में अवगत कराया गया ।
अब तक अजमेर शहर की 12 कच्ची बस्तियों में रहने वाले 3019 परिवारों का सर्वे कराकर उनके चयन की कार्यवाही की जा रही है। 48 व्यक्तियों को पट्टेे दिये गये हैं। पहाड़ व चट्टान पर बसे लोगों का भी सर्वे किया जा रहा है। अब तक 27 लाख 75 हजार 863 रूपए लीज से तथा 4 लाख 56 हजार 557 रूपए अन्य राजस्व प्राप्त हुआ है। 51 भवन के मानचित्र जारी किये गये हैं। इसके अतिरिक्त नागरिकों ने अन्य समस्याओं के भी आवेदन पत्र प्रस्तुत किये हैं।
अजमेर नगर निगम की ओर से आगामी शिविर 24 दिसंबर को प्रात: 10 बजे वार्ड संख्या 51 से 55 तक के नागरिकों के लिए आयोजित किया जाएगा। 25 दिसंबर को सभी वार्डों के नागरिकों की समस्याओं के लिए शिविर लगेगा।
प्रशासन शहरों के संग अभियान में 21 दिसंबर को प्रात: 10 बजे केकड़ी शहर की वार्ड सं. 19 से 22 तक के नागरिकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए कबूतर खाने के पास शिविर लगेगा।
ब्यावर शहर के सभी वार्डों के नागरिकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए 24 दिसंबर को नगरपरिषद परिसर में शिविर लगाया जाएगा।
अजमेर जिले के शहरी क्षेत्रों के प्रशासन शहरों के संग अभियान को तृतीय चरण आगामी 31 मार्च तक आयोजित होगा जिसमें शिविरों में प्राप्त आवेदनों के अंतिम निस्तारण की कार्यवाही की जाएगी।

error: Content is protected !!