कांग्रेस में मंथन से ‘अमृत’ नहीं ‘विष’ ही निकलेगा-देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 29 जुलाई।
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन भी प्रदेश कांग्रेस के अन्दर चल रही फूट को दूर करने में सफल नहीं हो पाएंगे। प्रदेश में पिछले दो दिन से चल रहे कांग्रेस के मंथन में से ‘अमृत’ निकलने की बजाए केवल ‘विष’ ही बाहर निकलेगा।
वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य में ढाई साल से कांग्रेस संगठन एवं सत्ता के बीच आपसी फूट चरम पर है। इस सरकार से न केवल जनता बल्कि कांग्रेस के विधायक एवं उसके छुट्टभैया नेता तक भी त्रस्त है। सरकार और उसके मंत्रियों के रूखे व्यवहार के चलते कांग्रेसी विधायक अपने आप को दोहिन दर्जे के महसूस कर रहे हैं। कांग्रेसी विधायकों द्वारा अपनीे सरकार के मंत्रियों तक की शिकायत करना एक बानगी है। शिक्षा मंत्री द्वारा कांग्रेसी विधायकों से ठीक से बात नहीं करना, चिकित्सा मंत्री का न मिलना और न अपने विधायकों का काम करना, यूडीएच मंत्री द्वारा जयपुर के प्रभारी होने के बाद काम जीरो करना जैसी अनेक शिकायते यह साबित करती है कि पिछले ढाई सालों में राज्य में कांग्रेस सरकार नहीं बल्कि सरकार के नाम पर केवल और केवल खाना पूर्ति चल रही है। जो सरकार अपने कार्यकर्ताओं और विधायकों को संतुष्ट नहीं कर सकी उससे प्रदेश की जनता की खुशहाली की क्या उम्मीद की जा सकती है?
उन्होंने कहा कि विधायकों से फीडबैक लेने के बजाए जनता से फीडबैक लेने की कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व को नीति बनानी चाहिए। विधायकों के वन-टू-वन फीडबैक लेने से कुछ नहीं निकलने वाला। इस मंथन से ‘अमृत’ निकलने की बजाए संत्ता में भागीदारी नहीं मिलने पर उल्टा कांग्रेस में गतिरोध ही बढगा जिसका खमियाजा जनता को ही भुगतना पडेगा।

error: Content is protected !!