गुरु ही होता है शिष्य का सबसे बड़ा शुभचिंतक

भारत विकास परिषद अजयमेरु शाखा द्वारा गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन सैन्ट्रल एकेडमी स्कूल, प्रगति नगर कोटडा में किया गया । कार्यक्रम कि अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष हनुमान गर्ग श्रीया ने करी। विधिवत कार्यक्रम का प्रारंभ करने के बाद अध्यक्ष हनुमान गर्ग ने गुरु वंदन छात्र अभिनंदन पर अपने विचार व्यक्त किए । शाखा सचिव अनुपम गोयल ने भारत विकास परिषद ने बारे में परिचय दिया परिषद पांच सिद्धातो पर कार्य करती है सम्पर्क, सहयोग, सेवा, सस्ंकार एंव समर्पण । आज संस्कार प्रक्लप के तहत विधालय में गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है । विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की हौंसलों की उड़ान अभी बाकी है परिंदों के लिए आसमान बाकी है मन लगाकर आत्मविश्वास के साथ पढ़े और अपने विद्यालय और गुरु का नाम सदैव रोशन करें ।
हनुमान गर्ग ने विद्यार्थियों से कहा कि गुरु एक कुम्हार की तरह है जिस प्रकार कुम्हार मिट्टी के बर्तन का आकार देने के लिए कई प्रकार से उपयोग करता है तब जाकर एक मिट्टी का बर्तन तैयार होता है इसलिए यदि गुरु किसी बात पर आपको टोके तो विश्वास रखें कि गुरु सदैव शिष्य का भला ही चाहते हैं ।
प्रक्लप प्रभारी प्रतीक मंगल ने बताया आज स्कूल मे गुरु शिष्य परम्परा पर एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । तीन सर्वश्रेष्ठ निबंध लेखन को पुरस्कृत किया गया ।
विद्यालय की प्रधानाचार्य श्री अजय सिंह राजपूत ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए सभी भारत विकास परिषद अजयमेरु शाखा सदस्यों का और अतिथियों का आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम में 6 शिक्षक स्कूल के प्रिंसिपल श्री अजय सिंह राजपूत , शिक्षक विनोद माथुर, सायरा अहमद, अक्षिता शोभावत, वर्षा सोलंकी, रशमी गोकट और 5 विद्यार्थि हर्षिता शेखावत, अरविंद बबल, हर्षित अग्रवाल, काजल अरोड़ा व मधुर शर्मा का सम्मान किया गया ।
शाखा कोषाध्यक्ष अशोक टांक ने सभी का आभार प्रकट किया ।
आज के कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष हनुमान गर्ग, सचिव अनुपम गोयल, कोषाध्यक्ष अशोक टांक, प्रक्लप प्रभारी प्रतीक मंगल, ब्रिजेश माथुर, अनुज माथुर, राहुल जैन आदि सदस्य उपस्थित रहे ।

अनुपम गोयल
सचिव
भारत विकास परिषद अजयमेरु शाखा , अजमेर
9214429399

error: Content is protected !!