अजमेर जिले की विकास योजनाओं की उपलब्धियों को जाना

अजमेर। अजमेर जिले में संचालित ग्रामीण विकास योजनाओं के क्रियान्वयन एवं इससे हुए ग्रामीणों को लाभों और मिली सुविधाओं के बारे में जानकारी के लिए आए, केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय विकास कार्यक्रमों के क्रियान्वयन एवं निगरानी दल नई दिल्ली के राष्ट्र स्तरीय अन्वेक्षण अधिकारी डॉ. एस.के. श्रीवास्तव और श्री आर.एन. ओझा आज अजमेर पहुंचे।
जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया से उन्होंने अजमेर जिले में विकास कार्यक्रमों के आदर्श क्रियान्वयन और उपलब्ध्यिों पर विचार विमर्श किया और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद श्री सी.आर. मीना के कक्ष में पंचायत राज विभाग के तकनीकी अभियंता अधिकारियों की बैठक ली और विस्तार से योजनाओं के क्रियान्वयन और उपलब्धियों के बारे में जाना।
डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि वे जिले में आकस्मिक निरीक्षण कर ग्रामवासियों से बातचीत करेंगे और योजनाओं के वास्तविक क्रियान्वयन और स्थिति से वाकिफ होकर इन्हें और आगे बढ़ाने के लिए सरकार क्या कर सकती है, इसके बारे में अधिकारियों और ग्रामीणों से सुझाव लेकर मंत्रालय को रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।
उन्होंने अजमेर जिले में संचालित विकास योजनाओं के क्रियान्वयन और इनके प्रति जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया के वि$जन की तारीफ करते हुए अजमेर जिले के ब्लॉक मानचित्र का अवलोकन कर भौगोलिक स्थिति को जाना और राष्ट्रीय स्तर पर विकास योजनाओं के क्रियान्वयन और ऐतिहासिक महत्व की दृष्टि से जिले को जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में अपना अलग महत्व दर्शाने वाला कहा।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी.आर. मीना ने जिला परिषद द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के बारे में अवगत कराया। अधीक्षण अभियंता एम.डी. छंगाणी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क संपर्क योजना, अधिशाषी अभियंता सुनील सिघंल ने जलदाय एवं वाटर शेड, श्री बी.एस. पंवार ने इंदिरा आवास एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना, शरद गेमावत ने मनरेगा, के.एस. सोलंकी ने ग्रामीण विकास योजनाओं की उपलब्धियों से अवगत कराया।

सर्किट हाउस में जन सुनवाई करेंगे
केन्द्रीय अन्वेक्षण अधिकारी डॉ. एस.के. श्रीवास्तव और आर.एन. ओझा आगामी 27 से 29 दिसंबर तक प्रतिदिन प्रात: 9 से 10 बजे तक सर्किट हाउस में जन सुनवाई करेंगे।

error: Content is protected !!