सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगो का निजीकरण किए जाने की निति का विरोध

सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगो का निजीकरण किए जाने की निति के विरोध में प्रधानमन्त्री के नाम जिलाधिष महोदय को ज्ञापन सौपा।
आज दिनांक 28.10.2021 को भारतीय मजदुर संघ केन्द्र के आव्हान पर भारतीय मजदुर संघ जिला अजमेर द्वारा माननीय प्रधानमन्त्री महोदय को जिला कलेक्टर महोदय के माध्यम से श्री विनीत कुमार जेन, जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रर्दषन कर ज्ञापन दिया गया, जिसमें वक्ताओं ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगो का निजिकरण किए जाने की नीति का विरोध करने के लिए भारतीय मजदुर संघ द्वारा आन्दोलन का आव्हान किया गया। आन्दोलन के प्रथम चरण में आज दिनांक 28.10.2021 को भारतीय मजदुर संघ जिला अजमेर के द्वारा भारत के प्रधानमन्त्री को जिलाधीष महोदय अजमेर के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में निम्न मांगो पर सरकार का ध्यान आकर्षि किया गया है:-
ऽ सार्वजनिक उपक्रमों के निजीकरण, विनिवेष, रणनीतिक, बिक्री, निगमीकरण और संपत्ति मुद्रीकरण को रोकना।
ऽ रक्षा अध्यादेष क्षेत्र के निगमीकरण पर रोक ।
ऽ सार्वजनिक उपक्रमों की रणनीतिक बिक्रि पर रोक।
ऽ एफडीआई सीमा बढाने पर रोक।
ऽ बैंको सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनियो के विलय पर रोक।
ऽ कोयला क्षेत्र के व्यावसायीकरण पर रोक।
ऽ श्रम कानुनों में मजदुर विरोधी बदलाव पर रोक ।
ऽ बीएसएनएल, एमटीएनएल, आईटीआई आदि जैसे शेष सार्वजनिक क्षेत्रो में तीसरे पीआरसी का कार्यान्वयन।
ऽ सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए पेंषन में संषोधन।
ऽ बीमार सार्वजनिक उपक्रमों को पुनरूद्वार और विविधीकरण।
ऽ बीपीसीएल के विनिवेष पर रोक।
इसके अलावा स्थानिय निम्न मांगे थी-
ऽ आंगनबाडी मेें कार्यरत बहनो को सरकारी घोषित कर सामाजिक सुरक्षा देकर तथा उन्हे उच्च श्रेणी में शामिल किया जाए।
ऽ नई राष्ट्रीय षिक्षा निति 2020 के अंतर्गत आंगनबाडी केंद्रो को प्री प्राइमरी स्कुल में बदलने पर उस में कार्यरत कार्यकर्ता को प्री प्राइमरी एवं सहायिका को प्री प्राइमरी असिस्टेट टीचर में षिक्षण के अनुभव पर शेक्षणिक योग्यता को देखते हुए प्रषिक्षण देकर पदोन्न्त किया जाए।
ऽ पूर्व में केन्द्र सरकार द्वारा अजमेर शहर में ई.एस.आई. हास्पीटल की स्थापन की गई थी परन्तु उसमें आज दिनांक तक चिक्त्किो का पदस्थापन नही किया गया है जिससे हजारो मजदुर /कर्मचारी इलाज से वंचित हो रहे है, अतः चिक्तिसको को पदस्थापन किया जावे।
जिला मन्त्री धर्मेन्द कुमार हिन्डूनियां ने बताया कि प्रदर्षन करने वालो में श्री भोलानाथ आचार्य, संभाग प्रभारी, श्री धर्मू पारवानी, संभाग संगठन मन्त्री, श्री विनीत कुमार जैन, जिला अध्यक्ष, श्री आनन्द सिंह निहाल, प्रदेष कार्यकारी अध्यक्ष, राजस्थान परिवहन फेेडरेषन, श्री दीपक सिंह रावत, प्रदेष मन्त्री, श्री डुंगरसिंह,श्री राजेन्द शर्मा, श्रीमती राज कंवर, श्रीमती अंषुदास, श्री विश्राम मालाकार, श्री कमल गुर्जर, श्री दीलीप टांक आदि पदाधिकारी व कार्यकृता एवं मातृषक्ति उपस्थित रहे।

(धर्मेन्द्र कुमार हिन्डूनियां)
मो.न. 9001211473
जिलामन्त्री
भारतीय मजदुर संघ
जिला अजमेर

error: Content is protected !!