देवनानी ने 2 डिस्पेसरियों में कक्ष निर्माण कार्य के लिए 40 लाख़ रूपए एवं जीआरपी में स्वागत कक्ष के लिए की 11 लाख रूपए की अनुशंषा

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 12 नवंबर। पूर्व शिक्षा मंत्री व अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक वासुदेव देवनानी ने विधायक कोष के तहत अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में 40.00 लाख़ रूपए की लागत से डिस्पेसरी भवन के प्रथम तल पर कक्ष निर्माण एवं वार्ड व स्टोर रूम के निमार्ण कराने की अनुशंषा की है।
उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन स्थित स्वास्थ्य केंद्र के ऊपर कक्ष निर्माण के लिये 20 लाख रूपए एवं वैशाली नगर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में वार्ड व स्टोर रूम निर्माण के लिये 20 लाख रूपए के प्रस्ताव मिले है, अजमेर विकास प्राधिकरण से एस्टीमेट मिलने के बाद दो डिस्पेसरियों के लिए राशि 40 लाख रूपए अनुशषां जारी की गई।
उल्लेखनीय है कि देवनानी इस पहले करीब 54 लाख रूपए की लागत से पंचशील स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आॅक्सीजन प्लांट स्थापित कराने, 17 लाख की क्रिटिकल केयर एम्बुलेंस, अन्य एम्बुलेंस के अलावा काफी संख्या में चिकित्सा उपकरण प्रदान कर चुके हैं।
इसी प्रकार यदि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के किसी भी सामुदायिक या प्राथमिक शहरी स्वास्थ्य केंद्र को निर्माण कार्य या चिकित्सा उपकरणों की जरूरत होने पर यदि अन्य स्वास्थ्य केंद्रों से कोई मांग या प्रस्ताव आते हैं, तो वे विधायक कोष से उन कार्यों को कराने का पूरा प्रयास करेंगे।
देवनानी ने बताया कि इस विधानसभा क्षेत्र में डिस्पेसरियों में कक्ष निमार्ण एवं स्टोर रूम बनाने का आग्रह किया। कक्ष निमार्ण से डिस्पेसरियों में कार्य सुगम होगा साथ नवीन कक्ष निर्माण होने से जहां मरीजों को सहूलियत मिलेगी और विभिन्न रोगों से पीडित मरीज वार्ड में भर्ती हो सकेगें, वहीं डिस्पेसरी स्टाफ को स्टोर रूम निर्माण होने से चिकित्सा उपकरण रखने की सुविधा मिलेगी ।
-जी0आर0पी0थाना में स्वागत कक्ष का निर्माण होने से लोगों को मिलेगी सहूलियत,
देवनानी ने बताया कि जी0आर0पी0थाना पर जनसुनवाई हेतु पृथक से स्वागत कक्ष निर्माण के लिए 11.00 लाख अनुशंषा की है ।
उन्होंने कहा कि जी0आर0पी0थाना,अजमेर के स्वागत कक्ष निर्माण के लिये 11 लाख रूपए के प्रस्ताव मिले है,संबंधित विभाग से एस्टीमेट मिलने के बाद थाने के स्वागत कक्ष लिए राशि 11 लाख रूपए अनुशषां जारी की गई।
स्वागत कक्ष का निर्माण होने से लोगो को सहूलियत मिलेगी । जन सुनवाई के लिए थाने पर पृथक से स्वागत कक्ष उपलब्ध हो सकेगा ।

error: Content is protected !!