मानवाधिकार सामाजिक जीवन की अनिवार्य आवश्यकता -डॉ जयपाल

अजमेर! पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल ने कहा कि मानवाधिकार सामाजिक जीवन की अनिवार्य आवश्यकता है आजादी समानता और न्याय जैसे मूलभूत अधिकारों के बिना मानव जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती हैं। पूर्व विधायक डॉ जयपाल विश्व मानवाधिकार दिवस के अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी मैं मुख्य वक्ता की हैसियत से संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में मानवाधिकार समाज की आधारशिला होते हैं। राजस्थान की प्रगति को नए सोपान पर पहुंचाने के लिए आवश्यक है कि हम सब मानव अधिकार को सुरक्षित एवं संरक्षित रखें !
उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार प्रत्येक व्यक्ति को विकास के लिए समान अवसर प्रदान करने के साथ-साथ सुशासन के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम सभी को एक दूसरे के विचारों के और अधिकारों के प्रति जागरूक एवं संवेदनशील होना होगा । संगोष्ठी के संयोजक राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित ने बताया कि इस अवसर पर उपस्थित बुद्धिजीवी वक्ताओं ने एक दूसरे के अधिकारों की सम्मान करने की अपील की।
इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के निवर्तमान महासचिव डॉ जी एस बुंदेला जिला अध्यक्ष डॉ मयंक सुभम डॉ सतीश शर्मा डॉ सुरेश गर्ग डॉ मंसूर अली अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान उपाध्यक्ष कुलदीप कपूर फकरे मोइन शिव कुमार बंसल महेश चौहान मामराज सेन राव तुषार सिंह यादव पार्षद कुशल कोमल आदि ने विचार व्यक्त किए।

error: Content is protected !!