पट्टे जारी करने में आए व्यवधानों का निस्तारण करने मी मांग

अजमेर 16 फरवरी। अजमेर नगर निगम किरायेदार सहयोग समिति, अजमेर का एक शिष्टमंडल आज बुधवार को नगर निगम, अजमेर में महापौर के कक्ष में महापौर श्रीमती ब्रजलता हाड़ा, आयुक्त देवेन्द्र कुमार, उपायुक्त सीता वर्मा, नीतू यादव, राजस्व अधिकारी पवन मीणा, उपमहापौर नीरज जैन से मिला। साथ ही प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान लघु अवधि लीज/किराया पर व्यवसायिक सम्पत्तियों के फ्री होल्ड पट्टे जारी करने व लीज राशि जमा कराने के आदेश पारित होने में हो रही देरी के संबंध में ज्ञापन भी दिया।
समिति के संरक्षक मोती जेठानी ने बताया कि नगर निगम प्रशासन को पूर्व में दिए गए पत्र व दुकानदारों द्वारा आवेदन दिए गए जिन पर निगम द्वारा कार्यवाही प्रारंभ कर दी है व कई दुकानदारों के पट्टे के लिए राशि भी जमा करा दी है व कई दुकानदारों के आवेदनों पर एम्पावर्ड कमेटी की स्वीकृति होने के बावजूद भी मांग पत्र जारी नहीं किया गया है।
मांग पत्र की राशि जमा होने के बाद भी पट्टे वितरण में विलम्ब हो रहा है, नगर निगम प्रशासन को लगभग 400 आवेदन दिए गए है व 51 आवेदकों के एम्पावर्ड कमेटी में पारित होने के बाद भी उनका निस्तारण होने में काफी विलम्ब हो रहा है, सहयोग समिति द्वारा मांग की गई कि इन सभी दुकानदारों के मांग पत्र जारी किए जाए। सरकार द्वारा जारी आदेश की अंतिम दिनांक से पूर्व निस्तारण किया जाए। जिससे सरकार को एकमुश्त राशि प्राप्त हो। समिति ने महापौर व अधिकारियों को फ्री होल्ड पट्टे जारी करने में होने वाले व्यवधानों का निस्तारण करते हुए पट्टे जारी करने के आदेश पारित करने की प्रार्थना की।

सचिव प्रकाश मनशानी ने बताया कि राजस्थान सरकार नगर विकास, आवासन एवं स्वायत शासन विभाग द्वारा 28 सितम्बर 2021 को क्रमांक पं. 17(1) नविवि/अभियान/2021/मं.मं.ज्ञा जयपुर, आदेशानुसार प्रशासन शहरों के संग अभियान-2021 के दौरान नगरीय निकायों (प्राधिकरण/नगर विकास न्यास/नगर/नगर परिषद/नगर पालिका/ राजस्थान आवासन मण्डल/ बीडा) द्वारा सम्पादित किए जाने वाले कार्यों बाबत्। पूर्व में मंत्री मण्डल की संख्या 199/2018, दिनांक 05.10.2018 निर्णय लिया गया था। उसमें समीक्षा कर नए निर्णय के आदेश जारी किए है। उसमें पेज नम्बर 10, 11 व 12 पर बिन्दू संख्या 14 में निकाय द्वारा लघु अवधि की लीज/ किराए पर दी गई व्यावसायिक सम्पत्तियों को फ्री-होल्ड पट्टे जारी करने के संदर्भ में आदेश पारित किए गए है इसी संदर्भ में मुलाकात हुई।
महापौर ब्रजलता हाड़ा व सक्षम अधिकारियों ने इस संदर्भ में सभी दुकानदारों को तुरन्त कार्यवाही कर पट्टे जारी करने का आश्वस्त किया। सहयोग समिति के प्रतिनिधि मंडल में अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार जैन, उपाध्यक्ष रवि उदयरानी, सचिव प्रकाश मनशानी व राजा सदनानी सहित अन्य दुकानदार मौजूद थे।

मोती जेठानी
संरक्षक
9829007667

error: Content is protected !!